Congress Second List ANALYIS : कांग्रेस CEC ने 11 नामों पर लगाई मुहर, हरदा रामनगर, रणजीत रावत की ना के बाद सल्ट होल्ड, हरक नहीं बहू अनुकृति लड़ेंगी लैंसडौन से, चौबट्टाखाल में ऑप्शन खुला

TheNewsAdda

दिल्ली: कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 17 पेंडिग सीटों में से 11 पर मुहर लगा दी है। महिलाओं और युवाओं को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश सेकेंड लिस्ट में की गई है जिसके चलते कुछ सीटों पर उलटफेर भी दिखाई दे रहा है। लालकुआं में हरीशचन्द्र दुर्गापाल की बजाय संध्या डालाकोटी की महिला कोटे से टिकट दिया गया है। हालाँकि इसके बाद अब दुर्गापाल और हरेन्द्र बोरा में से किसी के निर्दलीय लड़ने की स्थिति भी बन सकती है। ज्वालापुर से बरखा रानी और लैंसडौन से हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुंसाई को टिकट देने के बाद अब तक कांग्रेस ने छह महिलाओं को टिकट दिया है।
डोईवाला से मोहित उनियाल और ऋषिकेश से जयेन्द्र रमोला को यूथ कोटे से उतारा गया है।
कालाढूंगी में महेश शर्मा का टिकट तय माना जा रहा था लेकिन आखिरी दौर में खुद सोनिया गांधी की सिफ़ारिश पर डॉ महेन्द्र पाल को टिकट दे दिया गया है। देहरादून कैंट से भी सूर्यकांत धस्माना पर फिर भरोसा जताया गया है।

रामनगर से हरदा के मैदान में उतरने के बाद रणजीत रावत को सल्ट शिफ्ट होने का ऑफर दिया गया है लेकिन उनकी ना से स्थिति पेचीदा हो गई है। इसीलिए सल्ट को भी पेंडिंग में रखा गया है। हरिद्वार ग्रामीण से हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत
टिकट मांग रही लेकिन एक परिवार एक टिकट आड़े आ रहा। जबकि चौबट्टाखाल को लेकर भी फैसला नहीं हो पाया है कि सतपाल महाराज के सामने कौन लाया जाए। हरक रेडी हैं लेकिन पार्टी तैयार नहीं है। नरेन्द्र नगर सीट ओम गोपाल रावत की ज्वाइनिंग तक रोकी गई है।

डोईवाला – मोहित उनियाल शर्मा
कैंट- सूर्यकांत धस्माना
ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला
ज्वालापुर – बरखा रानी
झबरेड़ा – वीरेंद्र जत्ती
खानपुर – सुभाष चौधरी
लक्सर – अंतरिक्ष सैनी
रामनगर – हरीश रावत
लालकुआं – संध्या डालाकोटी
कालाढूंगी – डॉ0 महेंद्र पाल
लैंसडौन – अनुकृति गुसाईं

पेंडिंग सीटें :
नरेंद्र नगर
टिहरी
सल्ट
हरिद्वार ग्रामीण
रुड़की
चौबट्टाखाल


TheNewsAdda
CONGRESSCONGRESS SECONF LISTHARISH RAWATMISSION 2022RAMNAGARSALTUTTARAKHAND