न्यूज़ 360

उत्तराखंड: केजरीवाल का बड़ा एलान AAP की सरकार बनी तो देंगे एक लाख सरकारी नौकरियां, रोजगार के छह वायदे, 5000 रु. बेरोजगारी भत्ता

Share now
  • र घर को मिलेगा रोजगार
  • छह महीने में एक लाख सरकारी नौकरियां
  • रोजगार मिलने तक हर महीने ₹5000 का भत्ता
  • नौकरियों में उत्तराखंडियों को 80 फीसदी आरक्षण
  • युवाओं के लिए अलग से जॉब पोर्टल बनाया जाएगा
  • अलग से रोजगार और पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा

हल्द्वानी: 2022 की चुनावी बैटल जीतने के लिए पहाड़ चढ़ने को आतुर आम आदमी पार्टी ने बड़ा दांव खेल दिया है. रविवार को अपने पहले कुमाऊँ दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने 21 सालों में उत्तराखंड को जमकर लूटा है, राज्य की दुर्दशा की है उसे हम 21 महीनों में ठीक करेंगे इसी की योजना बन रही है. इसी कड़ी में ३०० यूनिट बिजली फ्री, किसान की मुफ्त बिजली और 24 घंटे बिजली देंगे.

केजरीवाल ने कहा हम पहले होमवर्क करते हैं फिर घोषणा करते हैं. दिल्ली में हमने यह सब कर के दिखाया है. उत्तराखंड का युवा फ़ौज में जाता है या किसी भी क्षेत्र में जाता है तो खूब नाम कमाता है कमाल करता है. लेकिन उत्तराखंड को कांग्रेस और बीजेपी ने पलायन प्रदेश बना दिया है. केजरीवाल ने कहा छह घोषणाएं करता हूँ, पहली हर युवा को रोजगार, 5000 रुपए बेरोजगारी भत्ता, 80 फीसदी नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं को ही, 6 महीने में एक लाख रोजगार पैदा करेंगे, रोजगार और पलायन मामलों का मंत्रालय बनाएंगे. प्राइवेट नौकरियों और टूरिज्म में रोजगार के अनेकों अवसर हैं.


केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को वोट देंगे तो आपको हर महीने एक नया मुख्यमंत्री मिलेगा. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जब कहता था बिजली फ्री दूंगा तो सवाल यही होता था कि यहाँ तनख्वाह देने के पैसे नहीं फ्री सुविधा कैसे देंगे? हमारी नियत ठीक थी हमने भ्रष्टाचार ख़त्म किया हमने सवा 300 करोड़ का वज़ीरपुर फ्लाईओवर 200 करोड़ में बनाकर दिखा दिया. नियत ठीक होनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि हमें राजनीति करनी नहीं आती और न ही हमारे यहाँ थैली कल्चर है. दूसरे दलों के ईमानदार लोगों का स्वागत है.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!