न्यूज़ 360

देवभूमि दंगल: बाइस बैटल में मुकाबला मोदी, राहुल और केजरीवाल में होगा! या फिर बीजेपी के ब्रांड मोदी के सामने कांग्रेस और AAP ममता की तरह स्थानीय चेहरा खड़ा कर पाएंगे

Share now

देहरादून: रामनगर में तीन दिवसीय चिन्तन शिविर के बाद बीजेपी ने ऐलान कर दिया है कि देवभूमि के दंगल 2022 में उसके चुनावी कैंपेन का शंखनाद प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। प्रदेश बीजेपी नवंबर में प्रधानमंत्री मोदी का पन्ना प्रमुखों से सीधा संवाद ओर देहरादून में बड़ी रैली कराने जा रही हैं हालाँकि बंगाल बैटल में शिकस्त के बाद संघ और बीजेपी के मंथन से ये बात छनकर आई थी कि अब ब्रांड मोदी का आक्रामक इस्तेमाल विधानसभा चुनावों में पहले की तरह नहीं किया जाएगा बल्कि स्थानीय नेतृत्व को फ्रंट फ़ुट पर रखा जाएगा। इसके पीछे वजह मानी गई कि क्षेत्रीय मुद्दों पर क्षत्रपों से लगातार टकराव ब्रांड मोदी को नुकसान पहुँचा सकता है। लेकिन अब उत्तराखंड में मोदी के चेहरे को आगे कर चुनावी बिगुल फूँका जाएगा यानी 2017 सरीखी जीत की सूनामी के लिए बीजेपी को मोदी के चेहरे पर ही भरोसा है।


सवाल है कि कांग्रेस की रणनीति जो कई बार पूर्व सीएम हरीश रावत सुझा चुके कि ब्रांड मोदी से नहीं प्रदेश बीजेपी और त्रिवेंद्र-तीरथ को सामने रखने की रणनीतिक व्यूह रचना की जाए वरना घाटा उठाना पड़ सकता है। सवाल है कि क्या हरदा वर्सेस प्रीतम कैंप में बंटी कांग्रेस स्थानीय नेतृत्व को चुनावी जंग फतह करने वाली धार दे पाएगी या दारोमदार राहुल गांधी के चेहरे पर ही रहेगा।


तीसरे विकल्प के तौर पर खुद को पेश करती दिख रही AAP ने कर्नल अजय कोठियाल के चेहरे को आगे कर दिया है लेकिन अभी ये पूरी तरह साफ नहीं हुआ है कि कर्नल कोठियाल के इर्द-गिर्द चुनावी बिसात बिछाई जाएगी या फिर दिल्ली मॉडल और केजरीवाल फेस पर आम आदमी पार्टी पहाड़ पॉलिटिक्स में जीत हासिल करने उतरेगी।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!