आरोपों के घेरे में आई NSEIT एजेंसी के खिलाफ नहीं थम रहा बेरोज़गार युवाओं का गुस्सा, निशाने पर UKSSSC भी, युवा यहाँ करेंगे पुतला दहन

file photos
TheNewsAdda

देहरादून: हाल में मध्यप्रदेश में धाँधली के आरोपों के बाद शिवराज सिंह चौहान द्वारा तीन परीक्षा रद्द कर दिए जाने के बाद से सवालों के घेरे में आई NSEIT एजेंसी का उत्तराखंड में विरोध थम नहीं रहा है। लगातार बेरोजगार युवा NSEIT को दागी एजेंसी करार देते हुए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के कर्ताधर्ता एस राजू और संतोष बडोनी को निशाने पर ले रहे हैं। अब बेरोजगार युवाओं ने NSEIT और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का पुतला दहन का निर्णय लिया है।


बुधवार को गांधी पार्क देहरादून में उत्तराखंड बेरोजगार संघ द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आयोग द्वारा सहायक लेखाकार परीक्षा में छात्रों के साथ हुए खिलवाड़ के सम्बन्ध में चर्चा हुई। तदोपरांत निर्णय लिया गया कि गुरुवार को बेरोजगार छात्रों द्वारा 11 बजे पूर्वाह्न गांधी पार्क के मुख्य गेट पर एकत्रित होकर दोपहर 12 बजे दागी एजेंसी NSEIT तथा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग-UKSSSC का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया जाएगा। बैठक में प्रदीप तोमर, बॉबी पंवार, पूजा, रेखा, रेनु, प्रीशा, विक्रांत, ॠषभ, धीरज परिहार, भीम पटवाल, देवेन्द्र कोरंगा आदि मौजूद रहे।


दरअसल उत्तराखंड में ऑनलाइन परीक्षा का ठेका NSEIT को मिलने के बाद जिस तरह से मध्यप्रदेश में एंजेसी द्वारा आयोजित तीन-तीन परीक्षा रद्द होने के बाद से बेरोजगार युवा मुखर होकर आयोग से जांच के लिए गुहार लगा रहे लेकिन सुनवाई न होती देख अब आंदोलन का रास्ता अख़्तियार करने का मन बना लिया है।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!