न्यूज़ 360

बहुगुणा को भारत रत्न की मांग पर बवाल: बीजेपी नेता ने कहा- भारत रत्न रेवड़ी नहीं जो हर किसी को बांटते फिरें, केजरीवाल ने कहा मुझे गाली दें पर स्वर्गीय बहुगुणा के लिए ओछी बात ठीक नहीं

Share now

  • केजरीवाल ने पीएम मोदी की लिखी चिट्ठी
  • सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग
  • केजरीवाल की मांग पर बीजेपी और AAP में छिड़ी जंग
  • दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी ने कहा भारत रत्न रेवड़ी नहीं जो हर किसी को बांटते फिरें केजरीवाल

दिल्ली/देहरादून: केजरीवाल की प्रख्यात पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग पर सियासी संग्राम छिड़ गया है। BJP और AAP में आरोप प्रत्यारोप तेज हो गया है। बीजेपी नेता नवीन कुमार जिंदल ने कहा है कि भारत रत्न कोई रेवड़ी नहीं जिसे केजरीवाल जहां जाते हैं बाँटते फ़िरें। दिल्ली सीएम केजरीवाल ने पलटवार करते कहा है कि बीजेपी मुझे गाली दे लेकिन स्वर्गीय बहुगुणा के लिए ओछी बात न करे.

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर विश्व प्रसिद्ध पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग की है। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि देश इस वर्ष स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाठ मना रहा है और पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित बहुगुणा को उनकी प्रकृति और पर्यावरणीय सेवाओं के लिए भारत रत्न देना सच्ची श्रद्धांजलि होगी और इससे भारत रत्न पुरस्कार को ही सम्मान मिलेगा। ज्ञात हो कि 21 मई 94 वर्षीय पर्यावरणविद् सुंदरलाल बहुगुणा का निधन हो गया था। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा परिसर में सुंदरलाल बहुगुणा की स्मृति में वृक्षारोपण और उनकी एक तस्वीर का अनावरण भी किया है।


लेकिन केजरीवाल के कदम को उनके सियासी विरोधी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। केजरीवाल की आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव लड़ रही है और बहुगुणा को भारत रत्न की मांग को बीजेपी उसी राजनीति का हिस्सा मान रही। दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि भारत रत्न रेवड़ी नहीं जिसे अरविंद केजरीवाल हर किसी को बांटते फिरें। बीजेपी नेता ने कहा कि केजरीवाल को हर चीज़ को राजनीति का विषय नहीं बनाना चाहिए। नवीन कुमार ने कहा कि भारत रत्न सर्वोच्च नागरिक सम्मान है और इसकी एक अलग नियम-प्रकिया और मानक हैं। इससे पहले केजरीवाल ने कोरोना काल में मानवता की सेवा कर रहे डॉक्टरों को भी भारत रत्न देने की मांग की थी।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!