न्यूज़ 360

PM Modi के दौरे से पहले CM धामी ऑन ग्राउंड: केदारनाथ के बाद बदरीनाथ में लिया निर्माण कार्यों का जायजा, इस दिन आ रहे हैं प्रधानमंत्री

Share now

Badrinath Dham: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ पहुंच रहे हैं और यहां से पीएम बदरीनाथ धाम जाएंगे। पीएम मोदी के देवभूमि दौरे से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ग्राउंड जीरो पर उतरकर निर्माण कार्यों और तैयारियों का जायजा लिया। धामी ने पहले केदारनाथ धाम पहुंचकर वहां चल रहे निर्माण कार्यों का परीक्षण किया और आज सीएम बदरीनाथ धाम पहुंचे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को सुबह बदरीनाथ धाम पहुंचे। बदरीनाथ मंदिर में भगवान बदरी विशाल के दर्शन व पूजा करते हुए सीएम धामी ने प्रदेश की सुख समृद्धि एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, सीडीओ डा.ललित नारायण मिश्र, अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी सहित निर्मादायी संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

पीएम मोदी: केदारनाथ और बदरीनाथ धाम दौरा कार्यक्रम

PM Modi Kedarnath & Badrinath Visit: प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ और बदरीनाथ यात्रा का ये रहा मिनट टू मिनट प्रोग्राम, यहां करेंगे रात्रि विश्राम

PM Modi Kedarnath, Badrinath visit update: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से किस तरह का रिश्ता है यह किसी से छिपा नहीं है। उत्तराखंड के चारों धामों खासकर केदारनाथ और बदरीनाथ को लेकर उनकी भक्ति और आस्था का अंदाज यहां हो रहे अनेकों निर्माण कार्यों और थोड़े थोड़े अंतराल के बाद होने वाले दौरों से सहज लगाया जा सकता है। आगामी 21 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर देवभूमि उत्तराखंड के केदारनाथ और बदरीनाथ धाम दर्शन करने आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी इस बार रात्रि विश्राम भी यहीं करेंगे।

शासन प्रशासन को तैयारियों के मद्देनजर मिले कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी दीवाली से ठीक पहले 21 अक्टूबर को बाबा केदारनाथ के धाम दर्शन और पूजा अर्चना करने पहुंचेंगे। इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ से सीधे बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे। उत्तराखंड शासन को पीएमओ से मिले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार 21 22 को दोनों धामों में दर्शन को पहुंचने के साथ ही पीएम मोदी कई महत्वपूर्ण कार्यों की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी का प्रस्तावित कार्यक्रम इस प्रकार है:

PM मोदी 21अक्तूबर को यहां पहुंचेंगे?

अपने उत्तराखंड दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी सुबह सवेरे केदारनाथ धाम पहुंचेंगे और लगभग 8:30 बजे- बाबा केदार के दर्शन और पूजन का कार्यक्रम रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 9 बजे केदारनाथ रोप-वे का शिलान्यास करेंगे। रोप वे प्रधानमंत्री मोदी के केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों में बेहद अहम स्थान रखता है क्योंकि पीएम मोदी जब पिछली बार केदारनाथ पहुंचे थे तब उन्होंने देश के सामने केदारनाथ रोप वे का अपना ड्रीम रखा था।

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 9:10 बजे शंकाराचार्य समाधि दर्शन करेंगे और 9:25 बजे मंदाकिनी आस्था पथ का निरीक्षण भी पीएम करेंगे। केदारनाथ में मौसम और दूसरी तमाम तरह की चुनौतियों का सामना करते हुए पुनर्निर्माण कार्यों को जमीन पर उतार रहे मजदूरों से भी पीएम मोदी मन की बात करेंगे और उनकी सुनेंगे। इसके बाद 9:45 बजे पीएम मोदी सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण करेंगे।

केदारनाथ से प्रधानमंत्री मोदी बदरीनाथ धाम के लिए उड़ान भरेंगे और सुबह 11:25 बजे वे बदरीनाथ हेलीपैड पहुंचेंगे जिसके बाद 11.30 बजे बदरीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना होगी।
दोपहर करीब 12:05 बजे पीएम मोदी साकेत चौक के पास मास्टर प्लान के तहत हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। जबकि12:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी चीन सीमा से सटे भारत के आखिरी गांव माणा में ग्रामीणों को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी 2 बजे बदरीनाथ रोप-वे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे तथा अन्य निर्माण कार्यों को देखेंगे।

तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी शाम करीब 5 बजे या 5: 40 बजे बदरीनाथ में होने वाले निर्माण और होटल की थीम का प्रस्तुतिकरण देखेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बदरीनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

22 अक्टूबर का पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी सुबह सवा 7 बजे होटल से बदरीनाथ हेलीपैड जाएंगे और फिर 7:25 बजे हेलीकॉप्टर से देहरादून के लिए रवाना होंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!