CM धामी का दिल्ली दौरा: हफ्तेभर में मुख्यमंत्री फिर पहुंचे दिल्ली, 10 बजे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और 1 बजे पर्यटन मंत्री जी.किशन रेड्डी से करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
TheNewsAdda

दिल्ली/देहरादून: पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी का दौरा कर लौटे सीएम पुष्कर सिंह धामी दोबारा दिल्ली पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री बुधवार रात्रि हफ्तेभर में दोबारा दिल्ली पहुँचे हैं और गुरुवार सुबह 10 बजे देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और एक बजे पर्यटन मंत्री जी.किशन रेड्डी से मुलाकात करेंगे। दोनों केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात में सीएम धामी प्रदेश के कई प्रोजेक्ट्स पर चर्चा करेंगे।


बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री का पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई केन्द्रीय मंत्रियों और संघ नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है। हफ्तेभर में दोबारा दिल्ली पहुँचे मुख्यमंत्री धामी ने परसों ही कांवड़ यात्रा पर रोक बरक़रार रखने का फैसला लिया है और कल सुप्रीम कोर्ट ने कांवड़ यात्रा पर योगी सरकार को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। ऐसे में संभव है कि कांवड़ यात्रा के मुद्दे पर सीएम धामी केन्द्र से हस्तक्षेप की मांग करें ताकि यूपी सहित अन्य राज्य भी कोविड हालात के मद्देनज़र यात्रा स्थगित करने का फैसला लें।


यह भी संभव है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सीएम धामी सरकार के विभिन्न निगमों, प्राधिकरणों और बोर्डों में दायित्व बंटवारे पर हरी झंडी लेने की कोशिश करें। ये भी संभव है कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली का करंट पहाड़ पॉलिटिक्स में दौड़ाया है उसके बाद नए सिरे से बीजेपी भी चुनावी बिसात बिछाए क्योंकि ऐसा लग रहा है कि केजरीवाल आगे भी कई और बड़े चुनावी वादे करने वाले हैं।

ज्ञात हो कि सीएम बनने के बाद पहले दिल्ली दौरे पर गए पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, पार्टी अध्यक्ष से लेकर कई केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!