धामी सरकार बने ‘जनता की सरकार’ इसलिए मुख्यमंत्री का अफ़सरशाही को कामकाज का ढर्रा बदलने का मैसेज, मंडे को मीटिंग-मीटिंग खेलने की बजाय जन-मन की सुनें

TheNewsAdda

Dehradun News: धामी सरकार 2.0 में मुख्यमंत्री पुष्कर का प्रमुख एजेंडा है अफ़सरशाही को ढर्रे पर लाकर सरकार को ‘जनता की सरकार’ और खुद को सूबे के मुख्य सेवक के रूप में प्रोजेक्ट कर सकें। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट सहयोगियों यानी तमाम मंत्रियों को कह चुके हैं कि ग्राउंड जीरो पर उतरकर जनता के दुख-दर्द सुनें और उन पर मरहम लगाएं। मुख्यमंत्री धामी खुद लगातार मुख्य सदन में फरियादियों से मिल रहे हैं और सूबे में दौरे भी कर रहे हैं।

जिलोें में बैठे अफसरों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही संदेश दे चुके हैं कि जनता तक पहुँचें। अब मुख्यमंत्री धामी ने सचिवालय में बैठने वाली अफ़सरशाही को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सोमवार को सचिवालय प्रशासन विभाग ने अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर कोई बैठक न की जाए और इस दिन अफसरान आम जनता और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनेंगे।

सोमवार को सचिवालय में एंट्री को लेकर पास बनवाना अन्य दिनों के मुकाबले सरल होगा। एंट्री पास ऑनलाइन के अलावा संबंधित अधिकारियों के निजी स्टाफ की आगंतुक पर्ची के आधार पर भी जारी हो सकेंगे। सिर्फ विज़िटर को अपनी पहचान के लिए आधार कार्ड, वोटर आईडी या ड्राइविंग लाइसेंस आदि दिखाना होगा।

दरअसल, सचिवालय में बैठी अफ़सरशाही को लेकर मुख्यमंत्री पहले ही ये घोषणा कर चुके थे लेकिन अब तक आदेश जारी न हो पाने के कारण व्यवस्था को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका था। एसीएस राधा रतूड़ी ने इस व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सम्बंधित आदेश जारी कर कर दिए हैं।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

14 May 2022 5.19 am

TheNewsAdda राजस्थान के…

04 Nov 2021 5.09 pm

TheNewsAdda केदारनाथ धाम…

24 Dec 2021 10.34 am

TheNewsAdda राजस्थान सीएम…

error: Content is protected !!