न्यूज़ 360

हर लाभार्थी के लिए 1567 रु का आर्थिक पैकेज: सीएम पुष्कर सिंह धामी की 17 महीनों के कोरोना काल में प्रभावित हुए महिला स्वयं सहायता समूहों व स्वरोज़गार योजनाओं के लाभार्थियों को बड़ी सौगात

Share now

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का महिला स्वयं सहायता समूहों और राज्य सरकार की स्वरोजगार योजनाओं से जुङे लाभार्थियों को बड़ी सौगात का ऐलान किया है।

कोरोना काल में प्रभावित होने के कारण 118 करोङ 35 लाख रूपये की राशि का राहत पैकेज

7 लाख 54 हजार 984 लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

जाहिर है सरकार के इस भारी-भरकम पैकेज ऐलान का मक़सद पिछले 17 महीनों से कोरोना काल में जिनकी रोजी-रोटी प्रभावित हुई उनको राहत पहुँचाना है। इसलिए धामी सरकार ने कोरोना काल में प्रभावित महिला स्वयं सहायता समूहों और राज्य सरकार की स्वरोज़गार योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों जिनकी संख्या 7 लाख 54 हजार 984 बताई है, को राहत पैकेज देने का फैसला किया है।
अगर 118 करोड़ 35 लाख रु को 7 लाख 54 हजार 984 लाभार्थियोें में बराबर-बराबर बाँटा जाए तो हरेक को 1567 रुपए 58 पैसे मिलेंगे। जाहिर है कोरोना काल में जब 17 महीनों में ख़ासा नुकसान उठाना पड़ा है तब सरकार का यह ‘भारी-भरकम’ राहत पैकेज लाभार्थियोें को ‘बड़ी राहत’ देने वाला साबित होगा ऐसी उम्मीद की जा सकती है!

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!