न्यूज़ 360

National Herald Case: ‘ED से राहुल गांधी का कराया जा रहा उत्पीड़न’, कांग्रेस करेगी राजभवन घेराव, जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन

Share now

देहरादून: National Hearald Case में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ED (Enforcement Directorate) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से रात्रि साढ़े 9 बजे तक पूछताछ की। तीन दिनों में ईडी राहुल गांधी से अब तक क़रीब 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है और अब जाँच एजेंसी ने कांग्रेस नेता को 17 जून यानी शुक्रवार को बुलाया है। बुधवार को राहुल गांधी की गिरफ़्तारी की अटकलें भी चलती रही।

उधर कांग्रेस ने इसे जाँच के नाम पर उत्पीड़न का सियासी मामला बताकर आंदोलन का रास्ता पकड़ लिया है। आज उत्तराखंड कांग्रेस राजभवन का कूच करेगी और कल यानी 17 जून को सभी ज़िला मुख्यालयों पर पार्टी प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने आरोप लगाया है कि केन्द्र की मोदी सरकार के इशारे पर कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ ईडी के माध्यम से उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यालय को सील करते हुए केन्द्र सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर बर्बर लाठीचार्ज किया गया जिसकी जितने कड़े शब्दों में निन्दा की जाए कम है।

करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में केन्द्र सरकार के इशारे पर हुई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के विरोध में 16 जून को देशभर में विरोध-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। इसी के तहत राजधानी देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ता आज सुबह 11 बजे राजभवन का घेराव कर विरोध-प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस कल ज़िला मुख्यालयों में ईडी जाँच के विरोध में विरोध प्रदर्शन करेगी।

दरअसल अभी तक राहुल गांधी से ईडी ने तीन दिनों में क़रीब 30 घंटे पूछताछ की है और जो जानकारी निकलकर आ रही उसके मुताबिक़ अभी तक 50 फ़ीसदी सवाल ही पूछे जा चुके हैं। इधर 17 को ईडी ने राहुल गांधी को फिर बुलाया है, उधर कांग्रेस ज़िला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन करेगी। अभी ईडी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में उपचाराधीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी पूछताछ करेगी।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!