न्यूज़ 360

Coromandel Express Accident लोग पूछ रहे कहां है रेल मंत्री का ‘कवच’: देखा नहीं होगा ऐसा रेल हादसा, 280 की मौत, 900 घायल, हादसे की जगह जाएंगे PM मोदी

Share now

Coromandel Express Accident:ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम हुए भीषण ट्रेन हादसे में अब तक 280 लोगों की मौत हो चुकी है। एक के बाद एक टकराई तीन ट्रेनों के एक्सीडेंट में 900 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। यह भीषण रेल एक्सीडेंट बालासोर के बहानगा बाजार स्टेशन के समीप शाम करीब 7 बजे हुआ।
इस हादसे में एक के बाद के तीन ट्रेन टकरा गई। पहले शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरकर एक मालगाड़ी के इंजन पर चढ़ गई और उसके बाद उसकी बोगियों से हावड़ा-बेंगलुरु एक्सप्रेस आकर टकरा गई।

रेलवे के अनुसार हादसे में घायल हुए 650 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पहुंचे। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे के बाद हालात की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री मोदी आज रेल हादसा जहां हुआ है उस घटनास्थल जाएंगे और उसके बाद घायल यात्रियों का हाल जानने अस्पताल पहुंचेंगे।

रेल मंत्रालय ने इस भीषण हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। इस भीषण हादसे के बाद देश ही नहीं कही विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी दर्दनाक हादसे पर घटना दुख जताया है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो, भारत में रूस के राजदूत, संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष चाबा कोरोशी ने भी ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट पर दुख व्यक्त किया है।

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उड़ीसा में हुई रेल दुर्घटना को बहुत ही दुखद और कष्टकारी बताते हुए चंपावत में अपने विधानसभा चुनाव की जीत के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम और रोड शो निरस्त कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे में हताहत यात्रियों के प्रति शोक संवेदना व्यक करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

घटना के बाद लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया के जरिए निकलकर सामने आ रहा है। सोशल मीडिया में यूजर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से रेलवे के कवच को लेकर तंज कसते हुए तीखे सवाल पूछ रहे हैं। यूजर ट्विटर पर रेल मंत्री का वह वीडियो शेयर कर सवाल कर रहे जिसमें रेल मंत्री ने कहा था कि अब ट्रेन एक्सीडेंट नहीं होंगे और कवच (KAVACH) दो ट्रेनों को अपने आप टकराने से पहले ही रोक देगा।

हादसे के बाद रेलवे ने आपातकालीन टोल फ्री नंबर जारी किए हैं।

इमरजेंसी कंट्रोल रूम: 6782262286
हावड़ा: 033-26382217
खड़गपुर: 8972073925, 9332392339
बालासोर: 8249591559, 7978418322
कोलकाता शालीमार: 9903370746

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!