न्यूज़ 360

11% DA बढ़ा: मुख्यमंत्री धामी आज फिर विधानसभा सदन से लूट ले गए महफिल, आस लगाए कार्मिकों को दिया DA बढ़ाकर तोहफा, सचिवालय संघ ने कहा-थैक्यू सीएम सर

Share now

देहरादून: सँभलकर-सँभलकर शॉट खेलते युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधासनभा सदन मे पिछले दो दिनों से महफ़िल लूट लेने लायक बेटिंग कर रहे हैं। जहां मंगलवार को बालिकाओं के लिए करीब 50 करोड़ का ऐलान कर विपक्ष की भी वाहवाही बंटोरी तो वहीं आज बुधवार को कोरोना के चलते बढ़े हुए डीए की दर से महरूम कार्मिकोें के ज़ख़्मों पर मरहम लगाने का दांव चल दिया। मुख्यमंत्री धामी ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स की मन की मुराद पूरी करते हुए 11 फीसदी DA/DR बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया। राहत पाए कर्मचारी तबके ने भी सीएम को थैक्यू कहा है।

सचिवालय सहित प्रदेश कार्मिकों की बहुप्रतीक्षित मांग को आज राज्य सरकार की ओर से स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार द्वारा अनुमन्य 11 प्रतिशत महंगाई भत्ते के अनुरूप राज्य कार्मिकों को भी 11% महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा किए जाने पर मुख्यमंत्री का सचिवालय संघ की तरफ से आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया गया है।

केंद्र सरकार की घोषणा के उपरांत से ही सचिवालय संघ प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा फ्रीज किए गए महंगाई भत्ते की बहाली को लेकर मुखर रहा है तथा इस मांग को पूर्ण करते हुए फ्रीज डीए की बहाली किए जाने का दबाव लगातार सरकार पर बनाते हुए मुख्यमंत्री से इस बाबत अपना अनुरोध सचिवालय संघ करता रहा है। सचिवालय सहित प्रदेश कार्मिकों, शिक्षकों से जुड़ी इस महत्वपूर्ण मांग को स्वीकार करते हुए इसकी अनुमन्यता किए जाने की घोषणा पर सचिवालय संघ द्वारा मुख्यमंत्री की कर्मचारियों के प्रति सकारात्मक सोच की भूरी भूरी प्रशंसा भी की गयी है।

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी द्वारा उम्मीद जताई गई है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के स्तर पर इसी सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कार्मिकों की अन्य समस्याओं का समाधान भी जल्द से जल्द कराया जाएगा। सचिवालय संघ के अध्यक्ष द्वारा सचिवालय व प्रदेश के सभी कार्मिकों की ओर से मुख्यमंत्री को इस जायज मांग को पूर्ण करने के लिए विशेष धन्यवाद दिया गया है।

YouTube player
दीपक जोशी, अध्यक्ष, सचिवालय संघ
Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!