न्यूज़ 360

अब योगगुरु रामदेव को इस मामले में बयानबाज़ी के चलते दिल्ली हाईकोर्ट ने फटकारा

Share now
  • रामदेव को दिल्ली हाईकोर्ट ने फटकारा: HC- लोगों को गुमराह न करें, आपके ऐसे बयानों से आयुर्वेद का नाम बदनाम होने की चिन्ता

Delhi High Court Critisise YogGuruvRamdev over comment on Ayurveda and US President Joe Biden: दिल्ली हाईकोर्ट ने आज योग गुरु बाबा रामदेव को कोरोना और आयुर्वेद वर्सेस एलोपैथी को लेकर कर रहे उलटे-सीधे बयानों को लेकर कड़ी फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को दोबारा कोरोना होने पर आए रामदेव के बयान पर फटकार लगाते निर्देश दिए हैं कि जो आधिकारिक जानकारी है उससे ज़्यादा कुछ भी न कहें और ऐसे अपने बयानों से लोगों को गुमराह करने की कोशिश न करें।

दरअसल, रामदेव ने जो बाइडेन के दोबारा कोरोना पॉज़ीटिव होने को मेडिकल साइंस का फ़ेल्योर क़रार दिया था जिसके बाद एलोपैथी डॉक्टरों के संगठनों ने रामदेव को हाईकोर्ट में घसीटा था। सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस अनूप जयराम भम्बानी ने दो चिताएं व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे आयुर्वेद का नाम बदनाम होने की चिन्ता, इसके नाम को नुक़सान पहुँचाने का काम न करें। दूसरी चिन्ता ये जताई कि रामदेव ने उस इंटरनेशनल लीडर का नाम लेकर बयान दिया जिनके देश के साथ भारत के संबंध मधुर हैं और ऐसे बयानों से हमारे आपसी संबंध प्रभावित होंगे।

हालाँकि रामदेव के वकील की तरफ़ से दलील दी गई कि यह राजनीति से प्रेरित केस है और बाबा रामदेव को बदनाम करने के लिए कांग्रेस बनाम भाजपा विवाद बनाया जा रहा है। इस पर अदालत ने कहा कि कोर्ट में राजनीति का कोई स्थान नहीं है। मामले की आगे की सुनवाई अगले हफ़्ते होगी।

ज्ञात हो कि रामदेव पहले भी कोरोनिल को कोरोना की दवा बताकर विवाद में फँस चुके हैं और एलोपैथिक डॉक्टरों के ख़िलाफ़ भी बयान देकर माफ़ी माँगने को मजबूर हो चुके हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!