न्यूज़ 360

Delhi MCD दंगल में धामी की धमक: पूर्वी दिल्ली में सीएम के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़, गौतम गंभीर भी रहे साथ

Share now
  • दिल्ली में सीएम पुष्कर सिंह धामी की दिखी धमक
  • MCD चुनाव प्रचार में धामी के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़
  • पूर्वी दिल्ली में धामी ने किया जबरदस्त रोड शो
  • पर्वतीय समाज के साथ पूर्वी दिल्ली के लोग उमड़े
  • युवा मुख्यमंत्री धामी के जयकारों से गूंजी दिल्ली
  • दिल्ली में धामी ने BJP प्रत्याशियों के पक्ष में वोट की अपील की

Delhi MCD Elections News: रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली MCD चुनाव प्रचार में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। ज्ञात हो कि दिल्ली की चुनावी राजनीति में पहाड़ी मूल के वोटर का बड़ा प्रभाव रहता है और बीजेपी के रणनीतिकार इस तथ्य को बखूबी जानते हैं कि पर्वतीय वोटर कई क्षेत्रों में निर्णायक भूमिका में हैं। पर्वतीय वोटर्स को अपनी तरफ लुभाने के लिए बीजेपी और AAP में कड़ी प्रतिस्पर्धा जारी है और यही कारण है कि बीजेपी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एमसीडी के प्रचार अभियान में झोंका है।

सीएम धामी ने पूर्वी दिल्ली में चुनाव प्रचार कर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे और उनके रोड शो में भारी भीड़ उमड़ने से स्थानीय नेताओं का जोश भी हाई हो गया। सीएम धामी के साथ रोड शो में क्रिकेटर रहे और अब बीजेपी सांसद गौतम गंभीर भी मौजूद रहे। सीएम धामी को बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रचार में भी खूब इस्तेमाल किया और अब दिल्ली MCD चुनाव प्रचार में उनको लगाया गया है। दरअसल सीएम धामी के नेतृत्व में बीजेपी ने उत्तराखंड में पांच साल की सत्ता के बावजूद दोबारा सरकार बनाकर बारी बारी सत्ता में भागीदारी का मिथक तोड़ दिया है।

शायद यही वजह है कि सीएम धामी को हिमाचल से लेकर दिल्ली एमसीडी चुनाव में झोंका जा रहा है। सीएम धामी के पक्ष में चंपावत उपचुनाव में अभूतपूर्व जीत के बाद हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव में पहली बार बीजेपी का शानदार प्रदर्शन भी जुड़ गया है। संभवतया जीत के इसी मंत्र को दोहराने को लेकर धामी के दिल्ली में भी धमक दिखाने को उतारा गया है।

देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली एमसीडी के दंगल में बीजेपी और AAP में बाजी कौन मारता है। खासकर पहाड़ी वोटर का रुख किस तरफ झुकता है यह भी काफी हद तक नतीजों पर असर डालेगा।

  • दिल्ली नगर निगम चुनावों में सीएम धामी का ज़बरदस्त रोड शो
  • हिमाचल के बाद दिल्ली में बतौर स्टार प्रचारक पार्टी के समर्थन में प्रचार कर रहे धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की धमक हिमाचल चुनाव के बाद अब दिल्ली में भी देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर स्टार प्रचारक भाजपा के लिए प्रचार में उतर गए हैं। रविवार को मुख्यमंत्री धामी ने एक ज़बरदस्त रोड शो से इसकी शुरुआत कर दी है। इससे पूर्व हिमाचल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शिमला, सिरमौर, पौंटा साहिब, नाहन समेत एक दर्जन से ज्यादा सीटों पर जनसभा एवं चुनावी रैलियां कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को दिनभर अल्मोड़ा ज़िले के दौरे पर तमाम बैठक और कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली पहुँचे। उन्होंने नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी विनोद नगर सीट से रवि नेगी और मंडावली सीट से शशी चांदना के पक्ष में शांति मार्ग से श्रीराम चौक तक रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली सांसद गौतम गंभीर भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री धामी के रोड शो में उमड़ी हजारों की भीड़ ने साबित कर दिया कि सीएम धामी का चेहरा उत्तराखंड ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी लोगों को खूब भा रहा है।

यह पहला मौका है जब उत्तराखंड के किसी भी मुख्यमंत्री को अन्य राज्यों में भी आम जनता का इस तरह का प्यार और समर्थन मिल रहा है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के 22 सालों के सफर में पुष्कर सिंह धामी सबसे युवा चेहरे के तौर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में काम कर रहे हैं। पार्टी हाईकमान भी युवा चेहरे के तौर पर सीएम धामी को राष्ट्रीय परिदृश्य में विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंप रहा है। इससे पूर्व हिमाचल चुनाव में मुख्यमंत्री धामी पौंटा, शिमला, सिरमौर समेत एक दर्जन विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैलियां कर चुके हैं। अब दिल्ली नगर निगम चुनाव में सीएम धामी के जबरदस्त रोड शो से यह साबित हो गया है कि युवा मुख्यमंत्री धामी की राष्ट्रीय फलक पर एक मंझे हुए राजनीतिज्ञ के तौर पर पहचान बन गई है। भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व इसी वजह से सीएम धामी को विभिन्न प्रदेशों के चुनाव में जिम्मेदारी सौंप रहा है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!