न्यूज़ 360

ईडी ने सोनिया गांधी से पूछे सवाल, सड़कों पर गरजे कांग्रेसी, माहरा, आर्य, प्रीतम और गोदियाल ने मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप

Share now

National Herald Case, ED Questions Sonia Gandhi
सोनिया गांधी से पूछताछ को विपक्ष का दमन करार दे सड़कों पर उतरे कांग्रेसी
ईडी दफ्तर के बाहर ज़ोरदार प्रदर्शन, इन नेताओं ने दी गिरफ़्तारी

देहरादून: National Herald Case में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हो रही पूछताछ से नाराज कांग्रेसियों ने देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। देहरादून में ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया और गिरफ़्तारी दी। कांग्रेस कार्यकर्ता जुलूस के रूप में राजीव भवन से ईडी दफ्तर की तरफ निकले और ईडी दफ्तर घुसने को लेकर पुलिस के साथ नोंक झोंक भी देखने को मिली। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की अगुआई में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर धरना दे नाराजगी दर्ज कराई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने आरोप लगाया कि केन्द्र की मोदी सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और इसके माध्यम से विपक्षी दलों के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि महंगाई, बेरोज़गारी, आर्थिकी सहित तमाम जन हित के मुद्दों पर फेल साबित हो रही मोदी सरकार राजनीतिक विरोधियों का दमन करने की साज़िश रच रही है।
वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस की राजनीतिक विद्वेषपूर्ण नीतियों से घबराने वाली नहीं है बल्कि कांग्रेस सत्य और देशहित में सड़क पर उतरकर मोदी सरकार का मुकाबला करेगी। जबकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि पिछले आठ सालों में मोदी सरकार देश को आजादी के बाद के सबसे बुरे दौर में लाकर खड़ा कर दिया है। गोदियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चंद उद्योगपति मित्रों के लिए देश के करोड़ों लोगों के हितों को दांव पर लगा दिया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा की जन विरोधी नीतियों को जनता में बेनक़ाब करने के लिए कांग्रेस सड़कों पर उतर चुकी है। दोपहर एक बजे के आसपास पुलिस करन माहरा, यशपाल आर्य सहित दूसरे नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले गई, जहां बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

सोनिया से ईडी के सवाल जवाब के विरोध में ये नेता उतरे सड़कों पर


प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के अलावा कई नेताओं ने सड़कों पर उतरकर विरोध दर्ज कराया। इसमें उत्तराखंड महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला, विधायक दल उपनेता भुवन कापड़ी, विधायक फुरकान अहमद, विधायक हरीश धामी, विधायक रवि बहादुर, विधायक अनुपमा रावत, विधायक सुमित ह्रदयेश, विधायक गोपाल राणा, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व सांसद महेन्द्र पाल, पूर्व विधायक रणजीत रावत, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, सूर्यकांत धस्माना, सुरेन्द्र कुमार, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, गरिमा दसौनी, आशा मनोरमा डोबरियाल, अमरजीत सिंह, राजपाल सिंह बिष्ट, राजपाल खरोला, जसविंदर गोगी, मनमोहन मल, मोहित उनियाल और गुल मोहम्मद शामिल रहे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!