न्यूज़ 360

अच्छी खबर: बदहाल स्वास्थ्य सेवा के बीच चमोली जिले के नीती क्षेत्र को मिली एंबुलेंस

Share now

चमोली: जिले के सीमांत क्षेत्रों में 108 एम्बुलेंस की बड़ी सौगात मिली है. भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाले अंतिम गांव में जल्द ही 108 सेवा घंटी बजते ही पहुंच जाएगी. तपोवन से मंगलवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने 108 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए रवाना किया. लोगों की वर्षों की मांग थी कि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए क्षेत्र में 108 की सुविधा मुहैया कराई जाए. इसको लेकर शासन-प्रशासन ने कई बार पत्राचार भी लोगों द्वारा किए गए लेकिन कामयाबी नहीं मिल पायी.


गौरतलब है कि हाल में सीएम तीरथ रावत ने राज्य के 13 जिलोें के लिए 132 एंबुलैंस रवाना की थी जिसमें नौ एंबुलेंस चमोली जिले को मिली हैं.
मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग और तीरथ सरकार की पहल पर नीती घाटी को 108 की बड़ी सुविधा मिली है. 108 सेवा मिलने के बाद नीती घाटी क्षेत्र में मेडिकल इमरजेंसी में लोगों के लिए बिना देरी के बड़े अस्पताल तक पहुंचने की उम्मीद जगी है. खास तौर पर कोविड से पैदा संकटकाल में 108 मददगार साबित होगी.
रिपोर्ट: नितिन सेमवाल, स्थानीय पत्रकार, चमोली

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!