न्यूज़ 360

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ’ फैरेल ने की सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात, कमांड एंड कंट्रोल ट्रैफिक सिस्टम मजबूत करने को मांगा सहयोग, स्किल और शिक्षा सेक्टर में भी मदद को भरी हामी

Share now

देहरादून : सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात करने ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ’ फैरेल मुलाकात करने पहुंचे। मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में हुई मुलाकात में दोनों के मध्य विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री ने उनको बताया कि उत्तराखंड एक हिमालयी राज्य ह और यह जैव विविधता सम्पन्न प्रदेश है। यहां एग्रीकल्चर, हार्टिकल्चर, एडवेंचर स्पोर्ट्स एवं पर्यटन के क्षेत्र में राज्य में अनेक संभावनाएं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि साइंस एवं टेक्नोलॉजी, फार्मा, ग्रीन एवं रिन्यूअल एनर्जी के क्षेत्र में राज्य में अनेक संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री ने ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त से राज्य में कमांड एण्ड ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम को मजबूत करने में सहयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य में औद्योगिक विकास के लिए तेजी से कार्य हो रहे हैं। राज्य का औद्योगिक विकास तेजी से हो, इसके लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री एवं ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ’ फैरेल के मध्य इस अवसर पर क्वांटम तकनीक, शिक्षा के उन्नयन, कौशल विकास एवं आधुनिक तकनीक से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई।

ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने कहा कि उच्च शिक्षा के लिए भारत से अनेक लोग ऑस्ट्रेलिया आते हैं और पिछले कुछ सालों में यह संख्या तेजी से बढ़ी है। उन्होंने उत्तराखण्ड के साथ ऑस्ट्रेलिया के सहयोग को बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की। आपसी सहयोग की विभिन्न संभावनाओं पर काम किया जाएगा।

इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव शैलेश बगोली, महानिदेशक यूकॉस्ट प्रो. दुर्गेश पंत और ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त की सैकेंड सेक्रेटरी मिश खान भी उपस्थित रहीं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!