न्यूज़ 360

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह देर रात्रि पहुंचे देहरादून, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आपदा से हुए भारी जान-माल के नुकसान की दी रिपोर्ट, प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वे के बाद शाह सीएम व अफसरों के साथ करेंगे बैठक

Share now

देहरादून: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह को उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। गृहमंत्री इस दौरान राज्य में आपदा से हुए भारी नुकसान का जायजा लेंगे और इसके बाद केन्द्र सरकार मदद का एक्शन प्लान बनाएगी। अहमदाबाद से चलकर अमित शाह मध्य रात्रि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर केन्द्रीय गृहमंत्री का स्वागत सीएम पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने किया। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजभवन में ठहरे हैं और आज सुबह 9:30 बजे आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री ने दो दिन की मूसलाधार बारिश से हुए भारी जान-माल के नुकसान का ब्योरा रखा है। हवाई सर्वे के बाद गृहमंत्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थित राज्य अतिथि गृह में सीएम व अधिकारियों के साथ अहम बैठक करेंगे।

ज्ञात हो कि उत्तराखंड में रविवार दो दिन तक चले मूसलाधार बारिश के दौर और भूस्खलन के चलते कुमाऊं में बड़े पैमाने पर जान-माल को नुकसान हुआ है।इस आपदा में अब तक 50 से ज्यादा लोगों की जान गई है और बड़े पैमाने पर सड़क मार्गों से लेकर पुल-पटरियों आदि सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंची है। आपदा के बाद से ही पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार अपडेट ले रहे हैं। साथ ही राज्य को आपदा से निपटने के लिए केंद्र से हर संभव सहायता दी जा रही है।अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह स्वयं उत्तराखंड में आपदा का जायजा लेने आ रहे हैं।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का उत्तराखंड दौरा- मिनट टू मिनट प्रोग्राम

बुधवार रात्रि 11:40 बजे अमित शाह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे।

गुरुवार सुबह 9:30 बजे गृहमंत्री अमित शाह राजभवन से जीटीसी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे।

सुबह 9:45 बजे जीटीसी हेलीपैड से बीएसएफ हेलीकॉप्टर के माध्यम से 11:30 तक गृहमंत्री शाह आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

11:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थित राज्य अतिथि गृह पहुंचेंगे अमित शाह

11:45 से 12:45 बजे तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थिति राज्य अतिथि गृह में बैठक करेंगे। बैठक में सीएम धामी समेत आलाधिकारी रहेंगे मौजूद।

1:00 बजे गृहमंत्री अमित शाह जौली ग्रांट एयरपोर्ट से आईएएफ एयरक्राफ्ट से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!