न्यूज़ 360

कांवड़ यात्रा: IMA उत्तराखंड का सीएम को पत्र, तीसरी लहर दस्तक देने वाली किसी हाल में न हो कांवड़ यात्रा, मोदी-शाह से रायशुमारी के बाद बदले सीएम के सुर

Share now

देहरादून: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन IMA की उत्तराखंड इकाई में कांवड़ यात्रा का विरोध किया है। आईएमए ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर मांग की है कि किसी भी हाल में कांवड़ यात्रा को मंजूरी नहीं दी जाए क्योंकि देश में जल्द तीसरी लहर की दस्तक हो सकती है और ये दूसरी लहर से भी ख़तरनाक होगी। दूसरी लहर में कोरोना गाइडलाइन के ठीक से पालन न करने की क़ीमत देश ने चुकाई है। ऐसे में पिछली नाकामी से सबक लेकर कांवड़ भक्तों को राज्य तीन सीमाओं में एंट्री नहीं करने दी जाए। खुद प्रधानमंत्री भी कोविड प्रोटोकॉल पालन में लापरवाही पर चिन्ता जता चुके हैं।

हालॉकि अपने दिल्ली दौरे से पहले जरूर मुख्यमंत्री पु्ष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा पर रोक के तीरथ सरकार के फैसले से पलटने के संकेत दिए थे लेकिन THE NEWS ADDA ने कैबिनेट के फ़ैसले, हाईकोर्ट में सरकार के हलफ़नामे और तीसरी लहर में लोगों की जान संकट में डालने के मुद्दे को खबर और लाइव डिबेट के ज़रिए ज़ोरदार तरीके से उठाया। और ये सवाल खड़ा किया कि क्या मुख्यमंत्री धामी महज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को ख़ुश करने के लिए अपनी जनता की जान जोखिम में डालेंगे और क्या हाईकोर्ट को ठेंगा दिखाएंगे? हल्ला मचा तो असर हुआ और दिल्ली दौरे में केन्द्रीय नेतृत्व से रायशुमारी करने के बाद सीएम के सुर बदल गए हैं।अब खुद सीएम 30 जून के कैबिनेट फैसले और आस्था के बावजूद लोगों की जान खतरे में नहीं डालने की बात कह रहे।
8 जुलाई को सीएम बयान और समीक्षा बैठक पर हमने खबर प्रसारित की और 9 को इसी मुद्दे पर मुख्यमंत्री और सरकार को कटघरे में खड़ा किया।
डिबेट लिंक नीचे हैं आप देख सकते हैं:-

https://youtu.be/r8CToSleB6Y

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!