Video देखें गौरव और नारी शक्ति के क्षण: पुलवामा एनकाउंटर में शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता बनीं सेना में लेफ़्टिनेंट

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड की बेटी निकिता ढौंडियाल वो अपराजिता हैं जिन्होंने अपने पति शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल को अंतिम विदाई देते जो वादा किया था उसे आज साकार कर दिखाया है। निकिता ने अपने पति को अंतिम विदाई देते सपना देखा था कि वो सेना की वर्दी पहनकर मेजर साहब की यादें संजोये रखेंगी और देश सेवा का वहीं जज़्बा दिखाएँगी जो उनके पति ने सर्वोच्च बलिदान देकर दिखाया था।


जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों को नेस्तनाबूत करते एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता ओटीए, चेन्नई में कड़ी ट्रेनिंग के बाद इंडियन आर्मी में लेफ़्टिनेंट बन गई हैं। शनिवार को ऑफ़िसर्स ट्रेनिंग अकादमी मे आयोजित पासिंग आउट परेड के बाद लेफ़्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने उनके कंधे पर स्टार लगाकर उनको बधाई दी। कल्पना कीजिए तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे गौरव और साहस भरे इन पलों को देखकर! लेफ़्टिनेंट निकिता ने पिछले साल इलाहाबाद में वूमेन एंट्री स्कीम की परीक्षा पास की थी।


आपको ज्ञात होगा कि दो साल पहले आठ फरवरी 2019 में आतंकियों से लोहा लेते माँ भारती के सच्चे सपूत और उत्तराखंड के लाल मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल शहीद हो गए थे। उसी के बाद अपने मेजर पति के नक़्शेक़दम पर देशभक्ति का वहीं जज़्बा लिए निकिता ने सेना में सेवा का सपना देखा था और अपनी हिम्मत और हौसले के बलबूते उसे साकार भी कर दिखाया। कितना प्रेरणादायी है ये सब अपने आप में तमाम माँ भारती के बेटे और बेटियों के लिए! धन्य है भारतीय सेना कि उसकी सेवा मे जान न्योछावर करने को ऐसे बेटे-बेटियाँ तैयार रहते हैं। निकिता के साहस की कहानी फिर दोहराती है कि बेटियाँ कहां बेटों से कम हैं।
सीएम तीरथ ने बधाई दी है लेफ़्टिनेंट निकिता को और हमारा भी सलाम।


सैल्यूट निकिता!


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

24 Jul 2021 4.11 am

TheNewsAddaदिल्ली/ देहरादून:…

31 May 2022 7.36 am

TheNewsAddaविजिलेंस के…

05 Oct 2021 3.27 pm

TheNewsAdda चारधाम यात्रा…

error: Content is protected !!