IPS Transfers: SSP Haridwar बनाए गए अजय सिंह STF में खींच गए बड़ी लकीर आयुष अग्रवाल के लिए चैलेंज

TheNewsAdda

  • STF के SSP अजय सिंह बने हरिद्वार के SSP
  • हिमांशु वर्मा को मिला बागेश्वर जनपद का प्रभार।
  • हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल मुख्यालय
  • SP अपराध मुख्यालय विशाखा भदाणे रुद्रप्रयाग की SP बनीं।
  • रुद्रप्रयाग के SP आयुष अग्रवाल बने उत्तराखंड एसटीएफ के SSP

IPS Transfers in Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस अधिकारियों के तबादले हुए हैं जिसमें STF SSP अजय सिंह को हरिद्वार जिले का कप्तान बनाकर भेज दिया गया है। जबकि रुद्रप्रयाग SP आयुष अग्रवाल को अब स्पेशल टास्क फोर्स STF के SSP का जिम्मा सौंपा गया है। एसपी अपराध पीएचक्यू विशाखा भदाणे को रुद्रप्रयाग का कप्तान बनाया गया है।

IPS Officers के ट्रांसफर की खबर आते ही सबसे बड़ी चर्चा इसी को लेकर है कि आखिर STF SSP पद से अजय सिंह को क्यों हटाया गया! ऐसे में जब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के पेपर लीक कांड में अजय सिंह के नेतृत्व में ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां हुई तब अहम पड़ाव पर पहुंच चुकी पड़ताल के बीच उनका ट्रांसफर करना कितना उचित है? इसका एक जवाब चर्चा में यह आया कि अजय सिंह ने ताबड़तोड़ अरेस्टिंग कर बेहतर काम किया जिसके इनाम के तौर पर उनको प्रदेश का बड़ा और लॉ एंड ऑर्डर के लिहाज से बेहद अहम जिला हरिद्वार सौंपा गया है।

इसकी काट में एक तर्क चर्चा में यह उठा कि कहीं जिस तरह से UKSSSC पेपर लीक कांड में ताबड़तोड़ अरेस्टिंग तो हुई लेकिन धड़ाधड़ 19 आरोपियों को कोर्ट से एक के बाद एक जमानत मिलना केस की कमजोरी की तरफ तो इशारा नहीं कर रहा, जिसके बाद अजय सिंह को एसटीएफ से विदा करने की पटकथा लिखनी पड़ी हो!

हालांकि वजह जो भी हो लेकिन इन्वेस्टिगेशन के मोर्चे पर एसटीएफ को जिंदा कर अजय सिंह बड़ी लकीर जरूर खींच गए हैं। रुद्रप्रयाग से ट्रांसफर होकर ही अजय सिंह एसटीएफ में एसएसपी बनकर आए थे और अब उसी रूट से आईपीएस आयुष अग्रवाल को मोर्चे पर लगाया गया है। रुद्रप्रयाग के एसपी रहे आयुष अग्रवाल को एसटीएफ का SSP ऐसे समय बनाया गया है, जब UKSSSC पेपर लीक कांड जैसे मामले गर्म हैं और कई अहम टास्क एसटीएफ के हाथों में हैं।

जाहिर है यह STF के SSP के तौर पर आईपीएस आयुष अग्रवाल का शुरुआती कार्यकाल बता देगा कि वह स्पेशल टास्क फोर्स को धार देकर कितना अजय सिंह से आगे लेकर जाते हैं। किसी ने चर्चा के अंत में कहा भी कि कभी कभी ठंडा करने के वास्ते तेजतर्रार अफसर को मोर्चे से हटाना भी रणनीति का हिस्सा रहता है। तो क्या यूकेएसएसएससी पेपर लीक कांड में कुछ ज्यादा ही रायता अजय सिंह फैला बैठे थे?

धामी सरकार द्वारा जिन सात IPS Officers के साथ साथ तीन अन्य अफसरों का ट्रांसफर किए गए उनमें हरिद्वार SSP योगेंद्र सिंह रावत को DIG विजिलेंस और जेल का जिम्मा दे दिया गया है। जबकि अमित श्रीवास्तव को SP बागेश्वर से हटाकर एसपी पीएचक्यू बनाया गया है और अब हिमांशु कुमार वर्मा को बागेश्वर का कप्तान बनाया गया है।

ASP प्रमेंद्र डोभाल को प्रभारी एसपी चमोली बना दिया गया है। स्वप्न किशोर को STF से हटाकर ASP रूड़की का जिम्मा दिया गया है। चंद्रमोहन सिंह को काशीपुर से ASP STF बनाया गया है। अभय कुमार सिंह को ASP काशीपुर का जिम्मा सौंपा गया है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

26 Jul 2021 6.19 pm

TheNewsAddaदेहरादून: 14…

31 Jan 2022 2.03 pm

TheNewsAddaदेहरादून: उत्तराखंड…

17 May 2023 1.58 pm

TheNewsAddaUttarakhand News: मुख्यमंत्री…

error: Content is protected !!