न्यूज़ 360

खेला होबे! .. तो क्या जिलों का ज़िम्मा बांटने में भी मंत्री महाराज के साथ ‘खेला’ हो गया!

Share now

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने मंत्रियों को जिलों का प्रभार दे दिया है। लेकिन ऐसा लगता है जिलों का ज़िम्मा बंटने में भी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के साथ खेला हो गया! तीरथ राज में महाराज को हरिद्वार जिले का प्रभार सौंपा गया था और महाराज ने हरिद्वार पहुंचते ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनवाने की अपनी बड़ी योजना को लेकर कमेटी गठित कर दी थी।इसी बीच सीएम बदल गए और अब मंत्री महाराज के हरिद्वार इंटरनेशनल एयरपोर्ट ड्रीम प्रोजेक्ट योजना को रन-वे पर ही क्रैश समझा जाए या नहीं! क्योंकि नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंत्री महाराज से हरिद्वार जिले का प्रभार लेकर उनको पहाड़ चढ़ा दिया है।

मंत्री महाराज को रुद्रप्रयाग और चमोली जिलों का प्रभार दे दिया गया है। अब यूं तो मुख्यमंत्री धामी द्वारा उनको पहाड़ चढ़ाना सकारात्मक कदम ही है क्योंकि पौड़ी सांसद रहते महाराज खूब इन जिलों में घूमे हैं और अब उनको प्रभारी मंत्री बनाकर यहां के विकास को गति देने का दांव खेला गया है। लेकिन चर्चा इसकी ज्यादा हो रही कि कहीं हरिद्वार जैसे बड़े मैदानी जिले को छीनकर मुख्यमंत्री धामी ने मंत्री महाराज को नाराजगी भरे तेवर दिखाने का इनाम देकर तो नहीं चमोली और रुद्रप्रयाग भेज दिया!


अब ये तो पॉवर कॉरिडोर्स की अटकलबाज़ी ठहरी लेकिन इतना जरूर है कि महाराज हरिद्वार में जो इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनवा रहे थे वो सपना न टूट जाए!


वैसे देहरादून में ताबड़तोड़ दौरे कर रहे फौजी मंत्री गणेश जोशी को भी उत्तरकाशी प्रभार सौंपकर सीएम धामी ने गंगोत्री-यमुनोत्री की धरा के विकास को गति देने का ज़िम्मा दे दिया है। हाँ कुछेक मंत्रियों पर मेहरबानी भी बरती गई है जैसे वरिष्ठ मंत्री यशपाल आर्य को नैनीताल जिले का प्रभारी बना दिया गया है जबकि बंशीधर भगत को भी देहरादून जैसा बड़ा अहम जिला दिया गया है।

स्वामी यतीश्वरानंद को सीएम धामी ने उत्तरकाशी से नीचे उतारकर अपने जिले ऊधमसिंहनगर का प्रभारी बनाया है। स्वामी और सीएम धामी में खूब छनती जो है लिहाजा इतनी मेहरबानी तो बनती भी है। महाराज से हरिद्वार लेकर डॉ धनसिंह रावत को दिया गया है क्योंकि उनके प्रभार वाला चमोली अब महाराज जो संभालेंगे। अरविंद पांडे को चंपावत के साथ पिथौरागढ़ और दे दिया है, जबकि सुबोध उनियाल को टिहरी से पौड़ी और हरक सिंह रावत को टिहरी प्रभारी बना दिया गया है।बिशन सिंह चुफाल अल्मोड़ा और रेखा आर्य बागेश्वर प्रभारी बनाई गई हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!