मीडिया सलाहकार बनाकर 48 घंटे में हटाया: मानसेरा पर सीएम तीरथ के यू-टर्न की नेता प्रतिपक्ष ने पूछी वजह!

वरिष्ठ पत्रकार दिनेश मानसेरा
TheNewsAdda

देहरादून/हल्द्वानी: वरिष्ठ पत्रकार दिनेश मानसेरा को 48 घंटे के भीतर मीडिया सलाहकार बनाकर हटाने के फैसले पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश ने मुख्यमंत्री से पूछा फैसले पर यू-टर्न की वजह। इंदिरा ने बाक़ायदा सोशल मीडिया में पत्रनुमा लंबी पोस्ट लिखकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से पूछा है, “हम सब जानना चाहते हैं कि ऐसी क्या वजह रही जो आपने एक अच्छे फैसले के उपरांत यू टर्न ले लिया…?”
वैसे मानसेरा को मीडिया सलाहकार बनाते ही जैसे सोशल मीडिया में एक ज़बरदस्त ट्रोल टीम एक्टिव हुई उसने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पहला सवाल तो ये कि क्या मीडिया सलाहकार बनवाने के पीछे संघ के जो बड़े सूबे के कर्ताधर्ता से वे उनकी नियुक्ति निरस्त होते क्यों शांत रह गए? दूसरा क्या मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना महामारी और पास आते चुनाव के बावजूद फैसले गफ़लत में ले ले रहे जो दून-दिल्ली तक चलने वाले सोशल मीडिया द्वन्द्व के बाद पलटने पड़ जा रहे? सवाल ये भी कि मीडिया में रहते मानसेरा द्वारा किए गए प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी नेताओं पर किए गए कटाक्ष या एनडीटीवी बैकग्राउंड से सब अनजान थे? या फिर दिल्ली में एक्टिव उत्तराखंड के नेताओं ने फैसला लेते ही धमाचौकड़ी मचानी शुरू कर दी और उसे पलटवाकर ‘मैसेज’ दे दिया कि कौन कितने पानी में है! खैर, अब नेता प्रतिपक्ष ने वजह पूछ कर मसला सियासी भी बना डाला है, देखते हैं सत्ताधारी दल का क्या जवाब आता है!

:नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश

“हल्द्वानी निवासी NDTV से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार श्री #दिनेशमानसेरा जी को 2दिन पूर्व श्री Tirath Singh Rawat जी (मा. मुख्यमंत्री, उत्तराखंड) आपने अपना मीडिया सलाहकार नियुक्त किया था। जो हम सब हल्द्वानी वासियों के लिये गर्व की बात थी। किंतु आज 2दिन में ऐसा क्या कारण रहा जो श्री दिनेश मानसेरा जी को अपना पद अस्वीकार करना पड़ा और आपको मीडिया सलाहकार संबंधी श्री दिनेश मानसेरा जी की नियुक्ति निरस्त करनी पड़ी। आपके इस फैसले से हम सब आहत है। श्री दिनेश मानसेरा जी NDTV से जुड़े होने के साथ साथ एक स्वतंत्र पत्रकार भी है और पत्रकारिता के क्षेत्र में उनका अहम योगदान और अच्छा सम्मान है। श्री मानसेरा जी की गिनती उत्तराखंड के अग्रणी समाजसेवकों के रूप में भी होती है। उनके सफल मार्गदर्शन मे #टीमथालसेवा ने कई अच्छे सामाजिक कार्य किये है जो वर्तमान में भी जारी है। जिसके लिये टीम थालसेवा और श्री दिनेश मानसेरा जी को “कौन बनेगा करोड़पति” शो के माध्यम से महानायक अमिताभ बच्चन जी ने भी सम्मानित किया था।
हम सब आपसे जानना चाहते है कि ऐसी क्या वजह रही जो आपने एक अच्छे फैसले के उपरांत यू टर्न ले लिया..?”

:नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश

TheNewsAdda
error: Content is protected !!