न्यूज़ 360

Lumpy Virus in Uttarakhand: राजस्थान,पंजाब और हरियाणा के बाद अब लंपी बीमारी की उत्तराखंड में एंट्री, तीन दर्जन पशुओं की मौत के बाद राज्य में अलर्ट

Share now

Lumpy skin disease in animals: राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के बाद अब पशुओं में पाई जा रही लंपी बीमारी की एंट्री हो गई है। हरिद्वार जिले में लंपी बीमारी से 35 पशुओं की मौत हो चुकी है जिसके बाद प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बुधवार को राज्य के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बैठक बुलाकर समस्त मुख्य पशु चिकित्साधिकारियों को लंपी बीमारी से पशुओं को बचाने और इसकी रोकथाम के निर्देश दे दिए हैं।


दरअसल हरिद्वार जिले में लंपी बीमारी का प्रकोप दिखने लगा है, जहां 35 पशुओं की मौत हो गई और पांच सौ के करीब पशुओं का कैंप लगाकर इलाज किया गया है। कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने यूपी, हरियाणा और दूसरे राज्यों की सीमाओं के आसपास के गांवों में तेजी से टीकाकरण करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में पशुपालन सचिव डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम, पशुपालन निदेशक डॉ प्रेम कुमार, संयुक्त निदेशक रोग नियंत्रण डॉ देवेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!