Video महाराज की मुहिम: हरिद्वार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का तोहफा देकर रहेंगे, अफसरों को जमीन चिन्हीकरण पर लगाया, शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने इस पर दिया बड़ा बयान

TheNewsAdda

सतपाल महाराज, पर्यटन मंत्री, उत्तराखंड

हरिद्वार: प्रदेश के पर्यटन मंत्री अपनी धुन में हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए योजना के रनवे पर निकल पड़े हैं। प्रभारी मंत्री महाराज ने हरिद्वार के अपने पिछले दौरे में ऐलान किया था कि 2030 तक हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट ऐलान बनेगा। लेकिन शासकीय प्रवक्ता ने तब कहा था कि सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। लेकिन अब महाराज ने कहा है कि शासकीय प्रवक्ता के बयान को छोड़िए वो कोई विषय नहीं, ये कैबिनेट का विषय नहीं मंत्री खुद अपने स्तर पर कर रहा है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा है कि विषय जब कैबिनेट में आएगा तब सरकार उस पर विचार करके निर्णय लेगी।

बहरहाल, शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने हरिद्वार में एयरपोर्ट बनाए जाने की सरकार की योजना का भले ही खंडन कर दिया हो लेकिन हरिद्वार जिले के प्रभारी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने एक बार फिर हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाए जाने की बात उठाई है। शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे सतपाल महाराज ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए एयरपोर्ट के लिए जमीन चिन्हित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। ज्ञात हो कि पर्यटन मंत्री महाराज ने जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जमीन चिन्हित करने के लिए कमेटी बनाई थी। मंत्री महाराज ने कहा कि भूमि के चिन्हीकरण के बाद प्रस्ताव बनाया जाएगा जिसे बाद में कैबिनेट से अप्रूव कराकर केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा।

रिपोर्ट: आशीष मिश्र, पत्रकार, हरिद्वार


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

04 Aug 2021 4.59 pm

TheNewsAdda हरिद्वार: Tokyo…

10 Jun 2021 11.19 am

TheNewsAdda देहरादून: अब…

01 Sep 2021 7.11 am

TheNewsAdda 23 करोड़ 65 लाख…

error: Content is protected !!