न्यूज़ 360

‘मोदी दगड़ उत्तराखंड’ कैंपेन लॉन्च: पहाड़ प्रदेश के घर-घर से आएगी आवाज ‘मोदी के साथ उत्तराखंड’, बलूनी ने किया अभियान का शुभारंभ

Share now

Lok Sabha Elections 2024 News: आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए देवभूमि उत्तराखंड के नौजवानों ने एक रचनात्मक पहल की शुरूआत की है। इस पहल का नाम है ‘मोदी दगड़ उत्तराखंड’ अभियान यानि (मोदी के साथ उत्तराखंड) ।
आज दिल्ली में इस अभियान का शुभारंभ राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी द्वारा उनके आवास पर किया गया। आपको बता दें कि इस अभियान के तहत युवा इस सफेद टी शर्ट, जिस पर लिखा है मोदी दगड़ उत्तराखंड…को पहन गांव-गांव जाकर लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे…साथ ही केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों से भी मिलेंगे।
बता दें कि ‘मोदी दगड़ उत्तराखंड’ नाम से फेसबुक पेज भी बनाया गया है जिसके माध्यम से युवा अभियान की गतिविधियों की वीडियो बनाकर फेसबुक पर भी शेयर करेंगे।

आज शुभारंभ के मौके पर अनिल बलूनी के साथ
उत्तराखंड भाजपा प्रदेश प्रवक्ता बिपिन कैंथोला, भुवनेश कुकरेती, वत्सल कुमार, पीएन डिमरी,
हरीश जोशी, कुलदीप कठैत, राजकुमार, वीरेंद्र पुंडीर, जसविंदर राणा आदि मौजूद रहे। अनिल बलूनी ने
युवाओं की इस पहल की जानकारी खुद अपने एक्स हैंडिल पर दी जिसमें उन्होने लिखा:

देवभूमि उत्तराखंड के नौजवानों की एक रचनात्मक पहल ‘मोदी दगड़ उत्तराखंड’ (मोदी के साथ उत्तराखंड) अभियान का शुभारंभ किया। 2014 से अब तक भारत ने नित नई बुलंदियों को छुआ है, निश्चित ही आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के तीसरे कार्यकाल में वैश्विक स्तर पर नए कीर्तिमान स्थापित होंगे। इस महाअभियान में उत्तराखंड भी महत्वपूर्ण सहभागी बनेगा।

वहीं “मोदी दगड़ उत्तराखंड केम्पेन” के प्रमुख और राष्ट्रीय मीडिया टीम के सदस्य शेखर वर्मा ने बताया कि पूरे प्रदेश के प्रमुख शहरों और कस्बों में कैंपेन से जुड़े कार्यक्रम कराए जाएंगे औऱ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा
उत्तराखंड के लिए कराये गए अभूतपूर्व विकास कार्यों की जनता के बीच चर्चा की जाएगाी।साथ ही और जिन लाभार्थियों को लाभ मिला है उनके विचारों को डिजिटल प्लेटफार्म से जनता के बीच ले जाने और विभिन्न विकास कार्यो के वीडियो बनाकर जनता को मुहिम से जोड़ने का कार्य होगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश की पांचों लोकसभा क्षेत्रों के बड़े शहरों में मार्च के प्रथम
पखवाड़े में 5 बड़े कार्यक्रम भी करवाये जाएंगे। साथ ही वहाँ के युवाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और जन-सरोकारों से जुड़े संगठनों और नागरिकों को भी इस अभियान से जोड़ा जाएगा। अभियान के जरिए केंद्र सरकार के दस वर्षों की समस्त योजनाओं को घर घर तक पंहुचाया जाएगा।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देवभूमि उत्तराखंड से गहरा और पुराना रिश्ता है। राज्य निर्माण के समय से ही नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से बीजेपी संगठन के नाते या फिर गुजरात सीएम रहते और बीते दस वर्षों में प्रधानमंत्री के रूप में निरंतर जुड़ाव बना रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के इसी खास लगाव का नतीजा है कि बीते दस वर्षों में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों से लेकर बदरीनाथ धाम मास्टरप्लान, चारधाम ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट सहित ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेललाइन प्रोजेक्ट जैसे करीब सवा लाख करोड़ के ढांचागत निवेश प्रोजेक्ट देवभूमि में चल रहे हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेहद करीबी नेताओं में शुमार किया जाता है। यही वजह है कि प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता के दो कार्यकाल पूरे कर रही बीजेपी के मीडिया प्रभार जैसा अहम दायित्व अनिल बलूनी के कंधों पर है। जानकार मानते हैं कि राज्यसभा में रहते लगातार पहाड़ प्रदेश के सवालों पर मुखर रहे अनिल बलूनी को इस बार लोकसभा की लड़ाई में भी मोदी शाह उतार सकते हैं। अभी बीजेपी ने टिहरी, नैनीताल और अल्मोड़ा के टिकट बांटे हैं और हरिद्वार व पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के ऐलान का इंतजार है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!