दूर होगी राहुल गांधी की शिकायत: मोदी सरकार ने किया जुलाई एंड तक 25 करोड़ और अगस्त-सितंबर में 30 करोड़ वैक्सीन ख़रीदने का टार्गेट सेट

TheNewsAdda

दिल्ली: केन्द्र सरकार कोरोना से जंग में वैक्सीन क़िल्लत के आरोपों से उबरने की तैयारी में जुट गई है। मोदी सरकार 2.0 के दो साल पूरे होने पर फ़ैसला किया गया है कि वह जुलाई के आख़िर तक 20-25 करोड़ वैक्सीन डोज़ और अगस्त-सितंबर में 30 करोड़ खुराक ख़रीदेगी। मोदी सरकार का टार्गेट पूरा कराने के लिए कोवीशील्ड निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया यानी SII जून में सरकार को 10 करोड़ डोज़ देगी। SII ने वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने को लेकर गृहमंत्री को चिट्ठी भेजी है कि मई की अपनी उत्पादन क्षमता 6.5 करोड़ डोज़ के मुक़ाबले जून में कंपनी 10 करोड़ डोज़ बनाकर सरकार को आपूर्ति कर देगी।हालाँकि मई में सीरम इंडिया ने बताया था कि वो जुलाई में सात करोड़ और अगस्त में 10 करोड़ डोज़ बनाएगी लेकिन अब उसने टार्गेट बढ़ा दिया है।

कितनों को लगा एंटी कोविड टीका?

स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार शाम को जारी आँकड़ों के अनुसार देश में अब तक 21 करोड़ 18 लाख 39 हज़ार 768 टीकों लगाए गए हैं। कोरोना महामारी के क़हर के सामने वैक्सीन इकलौती ढाल साबित हो रही है और टीकाकरण की रफ़्तार पिछले दिनों में घटती गई है. इसकी वजह है कई राज्यों में बना वैक्सीन संकट। ख़ासतौर पर 18 से 44 आयुवर्ग के लिए टीका अभियान थमता दिख रहा है। इसी के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर कई विपक्षी सरकारें मोदी सरकार पर हमलावर हैं। अब केन्द्र ने टीके का टार्गेट बढ़ाकर अभियान में तेज़ी लाने के संकेत दिए हैं।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

22 Oct 2021 3.45 am

TheNewsAdda दिल्ली: प्रधानमंत्री…

07 Oct 2021 7.25 am

TheNewsAdda ऋषिकेश: Prime Minister…

22 Nov 2021 3.15 pm

TheNewsAdda गोल्डन कार्ड…

error: Content is protected !!