न्यूज़ 360

Watch Video THE NEWS ADDA @Kedarnath: प्रधानमंत्री मोदी का केदारनाथ मेगा शो होगा 35 जगहों पर लाइव प्रसारण, जुड़ेंगे ज्योतिर्लिंग, शिवालयों में पूजा करेंगे भाजपा नेता-कार्यकर्ता

Share now
  • केदारनाथ धाम में धूमधाम से मनाया जा रहा दीपावली का पर्व।
  • दीपावली पर्व पर रंग बिरंगी लड़ियों से सजाया गया है बाबा का धाम
  • भोले बाबा के गीतों पर जमकर नृत्य कर रहे श्रद्धालु।
  • कल केदारनाथ में पहुंचेंगे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
  • करोड़ों की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास।
  • पीएम मोदी को देखने और केदारनाथ धाम में दीपावली का पर्व मनाने पहुंचे हजारों की संख्या में भक्त।
  • 6 नवम्बर को प्रातः 8.30 बजे होंगे बाबा केदार के कपाट बंद।
  • केदार बाबा की पंच मुखी उत्सव डोली शीतकालीन गद्दीस्थल ओमकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ के लिए होगी रवाना।
  • प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को विशेष विमान से सुबह देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) अगवानी करेंगे।
  • प्रधानमंत्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर के जरिए केदारनाथ धाम के लिए रवाना होंगे।
YouTube player
YouTube player
YouTube player

केदारनाथ/ देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर के केदारनाथ में होने वाले मेगा शो तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ में जहां आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे वहीं 400 करोड़ से अधिक के पुनर्निर्माण कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इस दौरान जब पीएम मोदी केदारनाथ में रहेंगे तब प्रदेश के 35 शिवालयों के परिसरों में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा।

सरकार के साथ साथ उत्तराखंड भाजपा ने भी पीएम की केदारनाथ यात्रा को मेगा शो में तब्दील करने की पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश के 35 शिवालयों व मंदिरों में राज्य सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद और पदाधिकारी व्यवस्था देखेंगे तथा कार्यकर्ता देवालयों में पूजा-अर्चना करेंगे व केदारनाथ से प्रधानमंत्री मोदी का लाइव कार्यक्रम सुनेंगे।

प्रदेश के 35 देवालयों तथा मंदिरों में होगा पीएम का लाइव प्रसारण

गंगोत्री, यमुनोत्री, काशी विश्वनाथ, बदरीनाथ, गोपीनाथ, कालेश्वर, ज्योर्तिमठ, केदारनाथ, सुरकंडा देवी, कुंजापुरी, चंद्रबदनी, मासु देवता, टपकेश्वर महादेव, डाट काली, चंडी देवी, मंसा देवीस, दक्षेश्वर महादेव, हरकी पौड़ी, नील कंठ महादेव, कालेश्वर, पाताल भुवनेश्वर, क्यू कालेश्वर, कामाख्याल, बागनाथ, बैजनाथ, गोलू देवता चितई, शिवालय बालीगढ़ सल्ला भाटकोट, जागेश्वर, रिश्केश्वर महादेव, बालेश्वर, नैनादेवी, कैंची धाम, मुक्तेश्वर, बाला सुंदरी, चैती देवी मोटेश्वर महादेव।

तीर्थ-पुरोहितों के विरोध की चर्चा के बीच बुधवार को सीएम धामी ने केदारनाथ धाम पहुंचकर मुलाकात की और पीएम दौरे की तैयारियों का जायज़ा भी लिया। आज मुख्य सचिव ने केदारनाथ धाम पहुंचकर तैयारियों की समीक्षा की। पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी अतिथियों को कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। केदारनाथ यात्रा पर जाने से पहले सभी गणमान्य अतिथियों व उच्चाधिकारियों ने अपनी कोविड जांच करानी शुरू कर दी है।

400 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी


केदारनाथ धाम में पहले चरण के पुनर्निर्माण के काम पूरे हो चुके हैं। दूसरे चरण के काम शुरू हो रहे हैं। प्रधानमंत्री 400 करोड़ रुपये की लागत से हुए निर्माण कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पीएम का यात्रा के दौरान केदारनाथ से जुड़ेंगे ज्योतिर्लिंग और जन्मस्थली

पीएम मोदी आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि का लोकार्पण करने के साथ ही उनकी प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। इस दौरान केदारनाथ से पूरा देश जुड़ेगा। सभी ज्योतिर्लिंग और शंकराचार्य की जन्मस्थली के साथ उत्तराखंड के तीन दर्जन से अधिक शिवालयों व देवालयों में पीएम के संबोधन का लाइव प्रसारण होगा।

पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा के सियासी निहितार्थ

प्रधानमंत्री मोदी ऐसे समय केदारनाथ धाम पहुँच रहे हैं जब उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव दस्तक देने वाले हैं। लिहाजा पीएम के केदारनाथ दौरे को राजनीतिक नज़रिए से भी देखा जाना स्वाभाविक है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी नरेन्द्र मोदी केदारनाथ यात्रा पर आए थे और अब इस यात्रा को भाजपा मेगा शो में तब्दील करने जा रही है जिसका सीधा असर आने वाले विधानसभा चुनाव पर पड़ सकता है। हालाँकि इस मौके पर विपक्षी कांग्रेस अपने तरीके से शिवालयों में पूजा अर्चना कर अपना विरोध दर्ज कराने जा रही है। यानी सत्ता पक्ष और विपक्ष में पीएम के दौरे को लेकर दंगल छिड़ गया है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!