न्यूज़ 360

नहले पर दहला: प्रधानमंत्री मोदी का अल्मोड़ा और श्रीनगर या देवप्रयाग में रैली का प्रोग्राम अभी बन ही रहा, कांग्रेस ने यहां राहुल गांधी का 10 फरवरी का दौरा कर दिया तय

Share now

देहरादून: आम तौर पर माना जाता है कि मजबूत चुनावी मशीनरी के चलते भाजपा कांग्रेस के मुकाबले कहीं ज्यादा संगठित और योजनाबद्ध तरीके से चुनाव लड़ती है। लेकिन उत्तराखंड की बाइस बैटल में ठीक उलटा होता दिख रहा है।


कांग्रेस ने हफ्तेभर पहले अपना चुनाव घोषणापत्र पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से रिलीज करा दिया जिसमें 500 के अंदर एलपीजी सिलेंडर, 4 लाख रोजगार जैसे कई लोकलुभावन वादे भी कर दिए हैं लेकिन उसके मुकाबले भाजपा कहां तो 1 फरवरी को ही अपना मेनिफेस्टो लेकर आने वाली थी और कहां आज 7 फरवरी बीत गई लेकिन मेनिफेस्टो का अता-पता नहीं है। अब कहा जा रहा है कि 9 फरवरी को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भाजपा का चुनाव घोषणापत्र जारी करेंगे।

PM मोदी की रैली का प्रोग्राम बन ही रहा राहुल गांधी 10 को फिर आ रहे

कोरोना के चलते बड़ी रैलियों पर रोक ने प्रधानमंत्री मोदी की पाँचों लोकसभा सीटों पर होने वाली पांच बड़ी रैलियों पर रोक लगा दी। फिर दो दिन पहले खबर आई कि वर्चुअल रैलियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी को 10 फरवरी को कुमाऊं के अल्मोड़ा और गढ़वाल के देवप्रयाग या श्रीनगर में उतारने का कार्यक्रम बन रहा है। प्रदेश भाजपा ने पीएमओ को कार्यक्रम का प्रस्ताव भेज दिया है लेकिन इससे पहले की पार्टी प्रधानमंत्री की रैली का आधिकारिक ऐलान करती उससे पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दौरा तय हो गया है।

उत्तराखंड कांग्रेस के महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने THE NEWS ADDA को बताया कि राहुल गांधी 10 फरवरी को श्रीनगर में रैली को संबोधित करेंगे। श्रीनगर के बाद राहुल गांधी अल्मोड़ा में भी रैली शिरकत करेंगे।

जाहिर है अब जब चुनाव प्रचार का आखिरी दौर है तब कांग्रेस हो या भाजपा बाइस बैटल जीतने को पूरी ताकत झोंक रही हैं। कांग्रेस प्रियंका गांधी के दौरे की तैयारी में भी है। उधर आज प्रधानमंत्री मोदी ने आज हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली 14 विधानसभा सीटों को लेकर पहली वर्चु़अल रैली को संबोधित किया है। देखना होगा भाजपा प्रधानमंत्री मोदी की फ़िज़िकल रैली कितनी करा पाती है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!