खेलन्यूज़ 360

PM मोदी बढ़ाएंगे टोक्यो ऑलिंपिक में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों का हौसला, करेंगे 5 बजे वीडियो कॉंफ्रेसिंग से संवाद

Share now

दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों से आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एथलीटों से बात करना और खेलों में उनकी भागीदारी के लिए प्रेरित करने का एक प्रयास है. पीएम मोदी ने हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में भारत के दल की सुविधा के लिए तैयारियों की समीक्षा की थी।

भारतीय दल के बारे में
भारत से 18 खेलों के लिए कुल 126 एथलीट टोक्यो जाएंगे. किसी भी ओलंपिक में भारत से भेजे जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा दल है. इस बार भारत 18 खेलों की 69 प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेगा. यह पहला मौका होगा, जब भारत इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न खेलों की अलग-अलग प्रतिस्पर्धा में भाग लेगा. ओलंपिक के इतिहास में भारत ने अब तक 28 मेडल अपने नाम किए हैं. इसमें नौ गोल्‍ड, सात सिल्‍वर और 12 कांस्‍य यानी ब्रॉन्‍ज मेडल शामिल हैं. उम्मीद की जानी चाहिए कि इस बार भारतीय धुरंधर इसमें अच्छी बढ़ोत्तरी करेंगे।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!