न्यूज़ 360

22 बैटल की पिच पर केदारनाथ से मोदी कर गए बैटिंग: ‘21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक मेरे शब्द लिखकर रख लीजिए’, हरदा का हल्लाबोल- भगवान शिव को अहंकार नहीं मंजूर

Share now

रेल चढ़ रही पहाड़, जल्द केदारनाथ कार से पहुँचेंगे- पीएम मोदी
सौ साल में जितने यात्री आए 10 सालों में उससे ज्यादा आएंगे- पीएम मोदी
भगवान शिव शंकर को नहीं स्वीकार अहंकार, वहां अहंकार का प्रदर्शन किया गया- हरीश रावत

केदारनाथ/हरिद्वार: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ की आध्यात्मिक धरती से 22 बैटल को लेकर दिया बड़ा मैसेज दिया है! शुक्रवार को केदारनाथ धाम पहुँचे पीएम नरेन्द्र मोदी ने बाबा केदार की पूजा-अर्चना और जलाभिषेक किया। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर आदि गुरु शंकराचार्य की 35 टन वज़नी मूर्ति का अनावरण भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ की आध्यात्मिक धरती से उत्तराखंड की 22 बैटल को लेकर बड़ा सियासी संदेश दे दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के मैसेज पर कांग्रेस कैंपेन कमांडर और पूर्व सीएम हरीश रावत ने हल्लाबोल दिया है।

YouTube player


22 बैटल की पिच पर केदारनाथ से बैटिंग करते प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि पहाड़ का पानी और जवानी अब पहाड़ के काम आएगा। युवाओं को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा कि अब पलायन रुकेगा, उनकी बात लिखकर रख लें। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी का तीसरा यानी आने वाला दशक उत्तराखंड का दशक होगा, यह बात लिख कर रख लें। मोदी ने कहा कि इन 10 सालों में इतने यात्री आएंगे जितने उत्तराखंड 100 सालों में नहीं आए। केदारनाथ में एक जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं, ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेललाइन के जरिए पहाड़ पर ट्रेन चढ़ेंगी, तो भविष्य में श्रद्धालु केदारनाथ तक कार से आ सकेंगे, जबकि हेमकुंड साहिब के लिए रोप वे प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।


प्रधानमंत्री मोदी ने दोहराते हुए कहा कि उनकी बात लिख कर रख लें, आने वाला दशक उत्तराखंड का दशक होगा। 100 साल से अधिक यात्री 10 साल में आएंगे और इससे आर्थिकी को बड़ी मजबूती मिलेगी और पलायन रुकेगा जिससे पहाड़ का पानी और जवानी पहाड़ के काम आएगी।


जाहिर है प्रधानमंत्री मोदी ने अगले दशक के सुनहरे भविष्य का खाका खींचकर बाइस बैटल में डबल इंजन को मजबूती देने का मैसेज उत्तराखंड की जनता के सामने रख दिया है। इससे पहले देहरादून के बन्नू स्कूल मैदान से गृहमंत्री अमित शाह ने भी अगले पांच साल और डबल इंजन सरकार के लिए माँगे थे। अब मोदी मैसेज ने चुनावी बिसात पर भाजपा की रणनीति का खुलासा कर दिया है।

उधर, मोदी के केदारनाथ मेगा शो की काट में शिवालयों में पहुँची कांग्रेस प्रधानमंत्री पर निराश करने की तोहमत तो लगा ही रही है। उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर कई सवाल खड़े किए हैं। हरीश रावत ने कहा है कि भाजपा का अहंकार केदारनाथ गया है और अहंकार को भगवान शिव-शंकर स्वीकार नही करते।

रावत ने कहा कि भगवान शिव के लिए सभी लोग एक समान हैं। पीएम मोदी वहाँ साधारण रूप से जाते तो बेहतर होता लेकिन वह तो कैमरों के साथ सिर्फ लाइव प्रसारण के लिए बाबा के दरबार गए। हरीश रावत ने ये भी कहा कि केदारनाथ में जिन कार्यों का लोकार्पण पीएम मोदी ने किया है वह सब कार्य कांग्रेस सरकार ने किए हैं। अभी भी वहाँ कई कार्य अधूरे है जिन्हें भाजपा सरकार नहीं आने वाले समय में कांग्रेस ही पूरा करवाएगी।

पीएम मोदी के दौरे के दौरान कांग्रेस ने देवस्थानम बोर्ड के विरोध में शिवालयों में जलाभिषेक किया। हरीश रावत ने कहा कि पीएम मोदी राजनीतिक भाषण के लिए आए और वे केदारनाथ भाजपा की मार्केटिंग करने पहुँचे हैं। रावत ने तिलभांडेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की और फिर दक्ष मंदिर पहुंचकर मत्था टेका।

YouTube player

With the inputs of Senior Journalist Ashish Mishra from Haridwar.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!