News Buzzन्यूज़ 360

आर्य का अटैक: क्या बीजेपी विपक्ष के नेता को जान से मारने की धमकी देने वालों के साथ?

कांग्रेस नेता आर्य ने कहा कि केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री, भाजपा शासित उत्तर प्रदेश के मंत्री, लोक सभा में प्रतिपक्ष के नेता को नंबर एक आतंकवादी कह रहे हैं।

Share now

Dehradun News: उत्तराखण्ड कांग्रेस ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के ख़िलाफ़ आये विपक्षी नेताओं के बयानों पर कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज करायी है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने एक प्रेस बयान जारी उक्त बयानों पर कड़ा एतराज जताते हुए बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को आड़े हाथों लिया है।

यशपाल आर्य ने कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक, हिंसक और अशिष्ट बयानों का सिलसिला चल रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से भाजपा के विधायकों और मंत्रियों ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ हिंसक बयान जारी किए हैं।

कांग्रेस नेता आर्य ने कहा कि केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री, भाजपा शासित उत्तर प्रदेश के मंत्री, लोक सभा में प्रतिपक्ष के नेता को नंबर एक आतंकवादी कह रहे हैं। महाराष्ट्र में सरकार में सहयोगी दल का एक विधायक लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष की जुबान काट कर लाने वाले को 11 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा कर रहा है।

यहापाल आर्य ने कहा कि यह सिलसिला यहीं नहीं थमता है और दिल्ली में एक भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक, उनका हश्र दादी जैसा करने की धमकी दे रहा है। आर्य ने कहा कि राहुल गांधी की दादी शहीद हुईं, राहुल गांधी जी के पिता शहीद हुए, राहुल गांधी के परदादा ने इस देश की आजादी के लिए बलिदान दिया।

उत्तराखण्ड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि राहुल गांधी ने खुद कन्याकुमारी से कश्मीर और मणिपुर से मुंबई तक की भारत जोड़ो यात्रा की ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह देश एकजुट रहे।

कांग्रेस नेता आर्य ने कहा कि भारतीय संस्कृति अहिंसा, सद्भाव और प्रेम के लिए विश्व भर में जानी जाती है। इन बिंदुओं को हमारे नायकों ने राजनीति में मानक के रूप में स्थापित किया। उन्होंने कहा,”गांधी जी ने अंग्रेजी राज में ही इन मानकों को राजनीति का अहम हिस्सा बना दिया था। आजादी के बाद संसदीय परिधि में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सम्मानजनक अहसमतियों का एक लंबा इतिहास रहा है। इसने भारतीय लोकतंत्र की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया।”

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सत्ताधारी दल का यह राजनीतिक व्यवहार लोकतांत्रिक इतिहास का अशिष्टतम उदाहरण है। उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल गांधी से डरती है क्योंकि उन्होंने उनकी नापाक योजनाओं को विफल कर दिया है। उन्होंने भाजपा को बेनकाब कर दिया है, क्योंकि वे दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, युवाओं और किसानों की आवाज उठाते हैं और सत्ता के सामने सच बोलने का साहस रखते हैं।

यशपाल आर्य ने पूछा कि क्या भाजपा लोकतंत्र में इस हिंसा और नफरत का समर्थन करती है? उन्होंने पूछा कि भाजपा इन लोगों को पार्टी से क्यों नहीं निकाल रही है? क्या लोकतंत्र में भाजपा नेता विपक्ष के नेता को जान से मारने की धमकी देने वालों का समर्थन कर रहे हैं? आर्य ने कहा कि भारत में राजनीति इससे ज्यादा निचले स्तर पर नहीं गिर सकती।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!