न्यूज़ 360

धामी हैं सियासत के धौनी T-20 मैच में कर रहे ताबड़तोड़ बैटिंग, अब पंचवर्षीय टेस्ट खेलने का मिले मौका, राजनाथ ने सीएम की फिर ठोकी पीठ, सर्जिकल स्ट्राइक से एयर स्ट्राइक याद कर पाक, चीन को दिया सख्त संदेश

Share now

पिथौरागढ़: 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद चार साल मुख्यमंत्री रहते न त्रिवेंद्र सिंह रावत और फिर चार महीने सरकार चलाते तीरथ सिंह रावत को शीर्ष नेतृत्व की ओर से उतनी तारीफ़ें नसीब नहीं हुई जितनी जुलाई में सत्ता पर क़ाबिज़ होने के बाद से अब तक सीएम पुष्कर सिंह धामी की हो रही हैं। शनिवार को शहीद सम्मान यात्रा प्रारंभ करने पिथौरागढ़ के मूनाकोट विकास खंड के झोलाखेत मैदान में पहुँचे केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर युवा सीएम पुष्कर सिंह धामी की पीठ थपथपाकर हौसला बढ़ाया।

दरअसल इससे पहले पिछले दिनों भी अपने देवभूमि दौरे में राजनाथ सिंह ने जमकर मुख्यमंत्री धामी की तारीफ की थी। जबकि ऋषिकेश एम्स और फिर केदारनाथ दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी युवा सीएम धामी की जमकर तारीफ की थी। कुमाऊं में अतिवृष्टि के चलते आए आपदा का हवाई सर्वे कर आकलन करने आए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी युवा सीएम धामी और उनकी सरकार के रिलीफ़ एंड रेस्क्यू ऑपरेशन को जमकर सराहा था।

राजनाथ सिंह ने धामी की पीठ थपथपाते हुए कहा कि युवा सीएम धामी को फिलहाल T-20 खेलने का मौका मिला है और वे ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहे हैं लेकिन जनता के उनके पांच साल का टेस्ट मैच खेलने का मौका भी देना चाहिए। जाहिर है लगातार केन्द्रीय नेताओं द्वारा बांधे जा रहे तारीफ़ों के पुल सीएम धामी के कामकाज पर नेतृत्व की मुहर लगने जैसा है लेकिन असल जनता की परीक्षा बाइस बैटल में होनी है और जनता के आशीर्वाद की मुहर हासिल करने की चुनौती सामने है।


वहीं, भारत-नेपाल सीमा से सटे सीमांत जिले पिथौरागढ़ की धरती से देश के रक्षामंत्री ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी घटनाओं का ज़िक्र करते हुए चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि ऐसी हरकतें रुकी नहीं तो भारत सबक सिखाएगा। बिना नाम लिए चीन को चेताते हुए रक्षामंत्री राजनाथ ने कहा कि जो भारत की भूमि पर अतिक्रमण और आक्रमण करता है उसे मुँहतोड़ जवाब दिया जाता है। राजनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर एयर स्ट्राइक का ज़िक्र करते कहा कि भारत पड़ोसी धर्म भी निभाना जानता है और किसी भी हिमाक़त का करारा जवाब देना भी जानता है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!