न्यूज़ 360

BIG BREAKING:24 घंटे में कोरोना के मरीज साढ़े नौ हजार पार सीएम सर लगाएं लॉकडाउन, सिस्टम को दिशाहीन करने वाले अफसर हकीकत छिपा करा रहे सरकार की छवि धूमिल: संघ

Share now

  • सचिवालय संघ का हेल्थ विभाग के अफसरों पर तीखा हमला
  • सरकार को जमीनी हकीकत न दिखाकर छवि धूमिल करने की साज़िश: संघ
  • अस्पतालों में हालात बिगाड़कर सरकार को फेल करने की सुनियोजित साज़िश हो रही: संघ
  • सचिवालय संघ ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से राज्य में 15 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग दोहराई

देहरादून: राज्य में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. उत्तराखंड में 24 घंटे में 9642 नए कोरोना पॉज़ीटिव मरीज मिले हैं और 137 लोगों की मौत हो गई. कोरोना से बिगड़ते हालात देखकर एक बार फिर उत्तराखंड सचिवालय संघ ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से राज्य में 15 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग दोहराई है. सचिवालय संघ ने कहा है कि राज्य सरकार के हर संभव प्रयास और निर्देशों के बावजूद कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार के करीब पहुँच चुकी है, ऐसे में जनहित मेंअपनी पुरानी मांग को दोहराते हुए राज्य सरकार से 15 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की पुनः मांग की गयी है.


संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा है कि प्रदेश का कार्मिक वर्ग हो या आम जनमानस हर घर में कोई ना कोई कोरोना से पीड़ित होता जा रहा है. उन्होंने कहा कि तेजी से बढ़ते आंकड़े प्रत्यक्ष प्रमाण हैं कि कोरोना से संक्रमित एवं मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. दीपक जोशी ने कहा कि इसके लिये सिस्टम को दिशाहीन करने वाले और सरकार को वास्तविक स्थिति से अवगत न कराने वाले अधिकारी जिम्मेदार हैं. संघ के अध्यक्ष जोशी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में अधिकारियों की लम्बी चौड़ी फौज होने के बाद भी प्रदेश में कोरोना महामारी का बेकाबू होना बहुत से सवाल खड़े कर रहा है और सरकार की छवि को भी धूमिल कर रहा है.उन्होंने कहा कि देहरादून जिले में कोरोना की वर्तमान स्थिति तथा जीवन रक्षक उपकरणों व दवाओं की कमी को देखकर ऐसा लगता है कि सरकार को फेल करने की सुनियोजित साजिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि अस्पतालों की हालत बद से बदतर की जा रही है, जहाँ न बेड की समय पर उपलब्धता हो पा रही है और न दवा, न इंजेक्शन, न आक्सीजन ही सुलभ हो पा रहा है.
दीपक जोशी ने आरोप लगाया कि ऐसा लग रहा है जैसे अस्पतालों में इन सब जीवन रक्षक आवश्यकताओं की कालाबाजारी की जा रही हो, रोगी व्यक्ति मर नही रहे हैं, बल्कि सही उपचार एवं आवश्यक दवाओं/उपकरणों की पहुँच और उपलब्धता के अभाव मे मारे जा रहे हैं.

स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी

सचिवालय संघ ने सरकार से इन सब अव्यवस्थाओं पर ध्यानाकर्षण करने का विशेष अनुरोध किया है.
संघ ने मांग की है कि वर्तमान परिस्थितियों में प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या निरंतर बढ़ने से ये समय चुनौतीपूर्ण है और सरकार को प्रदेश के नागरिकों, कार्मिकों और उनके परिवारजनों की गहरी चिंता भी है. लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कार्मिक सेवा संघ के प्रतिनिधि होने के नाते तथा उससे भी पहले प्रदेश के आम नागरिक होने के नाते इस विषम परिस्थिति में सभी कार्मिकों व उनके परिजनों एवं आम जनमानस के जीवन की रक्षा और महामारी की चेन तोड़ने के लिए 15 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की मांग दोहराता है. लॉकडाउन लगाकर मुख्यमंत्रीजी आम जनमानस के साथ साथ प्रदेश के सभी अधिकारियों,कार्मिकों, शिक्षकों और उनके आश्रितों के स्वास्थ्य एवं जीवन की रक्षा कर सकते हैं.
उत्तराखंड सचिवालय संघ ने वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र जोशी और धारचूला विधायक हरीश धामी की पुत्री के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया.

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!