न्यूज़ 360

वेतन विसंगति समिति अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह के साथ सचिवालय संघ की हुई बैठक, संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा- पुरानी एसीपी से लेकर एरियर तक अपनी माँगों पर तथ्यपरक प्रस्तुतीकरण दिया, उम्मीद है नतीजे सकारात्मक आएंगे

Share now

सचिवालय संघ के प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष दीपक जोशी के अलावा महासचिव विमल जोशी और उपाध्यक्ष सुनील लखेड़ा शामिल रहे।

देहरादून : वेतन विसंगति समिति के साथ गुरुवार को सचिवालय संघ की बैठक हुई। बैठक में पुरानी एसीपी की व्यवस्था बहाली, कार्मिक शिथिलीकरण नियमावली 2010 पुनः प्रभावी करने, पति-पत्नी दोनों के सरकारी सेवा में नियुक्ति पर दोनों को मकान किराया भत्ता अनुमन्य करने और 01 जनवरी 2020 से महंगाई भत्ते का एरियर देने जैसी माँगों पर चर्चा हुई।

काॅमन मांगों के अलावा सचिवालय भत्ते में वृद्धि, समीक्षा अधिकारी व अपर निजी सचिवों को 05 वर्ष पर नाॅन फॅक्सनल रूप से ग्रेड वेतन 5400 अनुमन्य किये जाने, सचिवालय रक्षक संवर्ग को सचिवालय की पैरिटी, सचिवालय सहायक को तृतीय एसीपी पर 4600 दिये जाने तथा वेतन परिलब्धियों की असमानता तथा एसीपी में विसंगतियों को दूर करने जैसी अति महत्वपूर्ण मांगों पर भी मंथन हुआ। आज सुबह 10.30 बजे वेतन विसंगति समिति के अध्यक्ष और पूर्व सीएस शत्रुघ्न सिंह के साथ आयोजित बैठक में सचिवालय संघ ने अपनी मांगों पर तथ्य प्रस्तुत किए।सचिवालय संघ के प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष दीपक जोशी के अलावा महासचिव विमल जोशी और उपाध्यक्ष सुनील लखेड़ा शामिल रहे।

बैठक के बाद संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने बताया कि वेतन विसंगति समिति के समक्ष प्रभावी तरीके से सचिवालय संघ ने अपना प्रस्तुतिकरण दिया। जोशी ने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि वेतन विसंगति समिति के अध्यक्ष संघ के प्रस्तुतिकरण के अंदाज से पूर्व से भी वाकिफ हैं तथा एक सुलझे अधिकारी के रूप में सदैव उनके द्वारा सकारात्मक निर्णय लिये जाते रहे हैं। निश्चित रूप से वेतन विसंगति का कार्यकाल भी स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!