खेलन्यूज़ 360

आज टेस्ट क्रिकेट में कोहली का ‘विराट’ दशक पूरा हुआ, 2011 में आज ही खेला था वेस्टइंडीज़ के खिलाफ फर्स्ट टेस्ट मैच, 2014 में बने कप्तान

Share now

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में आज 10 वर्ष पूरे हो गए हैं। कोहली ने एक दशक पहले 20 जून को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपनी टेस्ट पारी का आगाज किया था। तब से आज तक विराट कोहली 92 टेस्ट मैचों में 52.68 की औसत से 7534 रन बना चुके हैं।


टेस्ट क्रिकेट में विराट के खाते में अब तक 27 शतक और 25 अर्ध-शतक दर्ज हैं। जबकि कोहली 7 दोहरे शतक लगा चुके हैं । कोहली टेस्ट क्रिकेट के इस दौर के टॉप फ़ेवरेट फ़ोर बल्लेबाज़ माने जाते हैं और उनके साथ क़तार में केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ और जो रूट खड़े हैं। कोहली 2014 में टीम इंडिया के कप्तान बने थे और उनकी अगुआई में 61 टेस्ट मैच खेले गए जिनमें 14 में हार और 36 मैच में जीत मिली। इस तरह विराट कोहली ने महेन्द्र सिंह धौनी के सबसे ज्यादा टेस्ट मैच कप्तानी और सबसे ज्यादा जीत के, दोनों रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।


विराट कोहली ने अपने शानदार टेस्ट करिअर में टीम इंडिया को भी बेस्ट टीम बनाने में योगदान दिया है और आज टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रही है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!