देखें Video तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा: कांग्रेस ने डबल इंजन सरकार में तीन-तीन CM बदलने को बनाया चुनावी मुद्दा, लॉन्च किया सॉन्ग, BJP पूर्व विधायक मालचंद, दीपक बिजल्वाण, अनंत राम चौहान कांग्रेस में शामिल

TheNewsAdda

दिल्ली/ देहरादून: 22 बैटल जीतने के लिए अपने चुनाव अभियान को धार देते हुए उत्तराखंड कांग्रेस ने सोमवार को दिल्ली में एआईसीसी हेडक्वार्टर से एक सॉन्ग लॉन्च किया है। लॉन्च किए गए ‘तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा’ सॉन्ग के जरिए मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने केन्द्र की मोदी सरकार पर उत्तराखंड में रिमोट से सरकार चलाने और बार-बार मुख्यमंत्री बदलते रहने का आरोप लगाया है।

‘तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा’ सॉन्ग के जरिए हल्लाबोल करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा महंगाई, सरकारी रिक्त पद भरने और बेरोज़गारी दूर करने से लेकर पलायन रोकने, लोकायुक्त का गठन करने जैसे अनेक चुनावी वादे करके प्रचंड बहुमत से सत्ता हासिल करती है और सरकार बनने पर जनता को ही भूल जाती है। लेकिन डबल इंजन के फेल्योर के बाद एक के बाद एक मुख्यमंत्री बदले जाते हैं।


इस मौके पर कांग्रेस कैंपेन कमेटी चीफ हरीश रावत ने कहा कि डबल इंजन फेल होने की तस्दीक़ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने बार-बार मुख्यमंत्री बदलकर कर दी है। रावत ने कहा कि कांग्रेस ने 2014 में मुख्यमंत्री बदला तो केदारनाथ आपदा को संभालने में नाकाम रहने को नेतृत्व परिवर्तन की वजह करार दिया। लेकिन भाजपा ने विधानसभा बजट सत्र में बजट पेश करते अपने एक मुख्यमंत्री को बदल दिया जो संसदीय परम्पराओं का अपमान तो था ही साथ ही उत्तराखंड की जनता का भी अपमान था। भाजपा ने अपना दूसरा मुख्यमंत्री तो ऐसे बदला कि वे खुद आज तक नहीं जान पाए कि कब सधवा से विधवा हो गए यह रहस्य सिर्फ मोदी-शाह जानते हैं।


हरीश रावत ने कहा कि भाजपा ने कुंभ में घोटाला कर दिया, कोरोना में मृत्युदर देश में दूसरे नंबर रही, महंगाई को भाजपा ने शिष्टाचार बनाकर सबको परोसने का काम किया और रोजगार पर क्या वादे कर आए और बेरोज़गारी की दर को कहां पहुँचा दिया, उत्तराखंडियत को ध्वस्त कर दिया उन्हीं सब को समेटे है यह सॉन्ग।


इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि ‘तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा’ सॉन्ग उत्तराखंड की मौजूदा स्थिति को साफ-साफ दर्शाता है। प्रीतम सिंह ने कहा कि यह सॉन्ग सटीक भी है और सत्य भी है। उत्तराखंड में 2017 में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनी थी उस सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए थे। भाजपा सरकार उन वादों को तो पूरा नहीं कर पाई लेकिन तीन-तीन मुख्यमंत्री जरूर बदल डाले और इन तीनों ही मुख्यमंत्रियों ने ‘तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा’।

आज पंजे के पराक्रमियोें ने पुरोला से भाजपा के पूर्व विधायक मालचंद को कांग्रेस ज्वाइन कराकर सत्ताधारी दल को झटका देने की कोशिश की है। वहीं रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी अनंत राम चौहान ने भी आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। जबकि उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बिजल्वाण यमुनोत्री से कांग्रेस टिकट के सबसे मजबूत दावेदार बताये जा रहे हैं। गणेश गोदियाल ने कहा कि इन तीनों नेताओं की ज्वाइनिंग से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी।

वहीं, ‘एक परिवार एक टिकट’ के फ़ॉर्मूले को लेकर प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने कहा कि इस पर प्रदेश के नेताओं की सहमति से निर्णय लिया जाएगा। वहीं यादव ने कहा कि उत्तराखंड की जनता की चाहत कांग्रेस है और लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

19 Sep 2022 10.29 am

TheNewsAddaदेहरादून : राज्य…

17 Jun 2021 1.40 am

TheNewsAdda देहरादून: उत्तराखंड…

25 Feb 2023 5.37 pm

TheNewsAddaनई टिहरी/देहरादून:…

error: Content is protected !!