न्यूज़ 360

कोरोना की भयावह रफ्तार PM ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की मीटिंग: तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 2.47 लाख पॉजीटिव, 380 मौत, देश में पॉजीटिविटी रेट 13.11% तो दिल्ली में 26.11%, चार दिनों में एक्टिव मरीज 5 लाख से 11 लाख के पार

Share now

दिल्ली: देश में कोरोना की तीसरी लहर बेकाबू होती दिखाई दे रही है। बुधवार को देश में आए कोरोना के रिकार्ड मामलों ने हालात कितने भयावह हो चुके हैं इसकी तस्वीर दिखा दी है। तीसरी लहर में पहली बार 24 घंटे में कोरोना के नए मामले ढाई लाख के करीब दर्ज किए गए हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रिलीज आँकड़ों के अनुसार देश में कुल 2 लाख 47 हजार 417 नए कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। जबकि इस दौरान 84,825 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो गए हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में भारी इज़ाफ़े का नतीजा यह है कि देश में महज चार दिन में ही एक्टिव मरीजों की संख्या 5 लाख से बढ़कर 11 लाख हो गई है। देश में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 11,17,531 हो गई है।


तीसरी लहर के कहर का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जहां 31 दिसंबर 2021 को देश में 1 लाख 4 हजार 781 एक्टिव केस थे जो 12 जनवरी को 11.17 लाख के पार जा चुके हैं।

जबकि देश में दैनिक पाजिटिविटी रेट अब 13.11% हो गई है जो कि ख़तरनाक स्तर है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हालात और भी भयावह हो चुके हैं। दिल्ली में हर 100 लोगों की जांच में 26 कोरोना पॉजीटिव मिल रहे हैं। दिल्ली में पॉजीटिविटी रेट 26.11% हो चुका है। दूसरी लहर के दौरान पिछले साल 5 मई को दिल्ली में पंजीटिविटी रेट 25% था।

तीसरी लहर में बेक़ाबू होते हालात के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग माध्यम से राज्यों में कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे तथा वैक्सीनेशन अभियान से लेकर अस्पतालों में ढाँचागत सुविधाओं जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे।
कोरोना की तीसरी लहर का कहर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु और कर्नाटक जैसे राज्यों में दिख रहा है।
कोरोना के दैनिक मामलों में इज़ाफ़ा इस रफ्तार से हो रहा कि जहां 6 जनवरी को 1 लाख 17 हजार केस आए थे वही् 12 जनवरी को दैनिक मामले ढाई लाख के करीब पहुंच गए हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!