सीएम धामी Big Decisions: उत्तराखंड मूल की महिलाओं के आरक्षण की बहाली को अध्यादेश, सुप्रीम कोर्ट में SLP और स्पीकर का प्रस्ताव मिलते ही मंजूर

TheNewsAdda

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण द्वारा भर्तियों को निरस्त करने के प्रस्ताव को हाथों हाथ अनुमोदित कर दिया है। ज्ञात हो कि शुक्रवार को ही स्पीकर ने 2016 से लेकर 2021 तक विधानसभा में हुई 228 तदर्थ और 22 उपनल के माध्यम से हुई बैकडोर भर्तियों को निरस्त कर दिया था। स्पीकर ने इसका प्रस्ताव अनुमोदन को शासन को भेजा था जिसे हाथों हाथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वीकृत कर भर्तियों में मचे भ्रष्टाचार पर सख्त संदेश दे दिया है।

महिला आरक्षण हर हाल में होगा बहाल: सीएम धामी

वहीं, आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड मूल की महिलाओं को मिले 30 प्रतिशत आरक्षण को बहाल कराने को लेकर कमर कस ली है। मुख्यमंत्री धामी ने महिला आरक्षण बरकरार रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर करने की स्वीकृति दे दी है। साथ ही मुख्यमंत्री ने महिला आरक्षण बनाए रखने के लिये अध्यादेश की तैयारी के भी निर्देश दिये हैं।
यानी धामी सरकार जहां जल्द से जल्द अध्यादेश लेकर आएगी ताकि महिला आरक्षण बहाल हो जाए और सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई भी लड़ेगी।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!