न्यूज़ 360

UKPSC Paper Leak: मुख्य आरोपी 50 हजार का इनामी संजय धारीवाल बना एसआईटी के लिए चैलेंज, भाई सुधीर धारीवाल को दबोचा, करनाल में ऐसे कराई नकल

Share now

UKPSC Paper Leak Case: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पेपर लीक कांड का मुख्य आरोपी 50 हजार का इनामी संजय धारीवाल अभी भी हरिद्वार पुलिस और एसआईटी की पहुंच से दूर है। लेकिन अब पेपर लीक कांड में एसआईटी को बड़ी कामयाबी ये मिली है कि मुख्य आरोपी संजय धारीवाल का भाई सुधीर धारीवाल दबोचा गया है। पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी के भाई को पूछताछ के बाद एसआईटी कार्यालय हरिद्वार में गिरफ्तारकर लिया गया।

पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किया गया सुधीर धारीवाल भी वांछित अभियुक्त संजय धारीवाल को छिपाने में मददगार रहा है तथा उसने ए.ई भर्ती के अभ्यर्थियों को अपने करनाल, हरियाणा स्थित आवास पर नकल भी कराई।

ज्ञात हो कि इस पेपर लीक कांड में डेविड और संजय धारीवाल मुख्य आरोपी हैं जिनकी गिरफ्तारी पर ₹50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस से बचने में अब तक कामयाब संजय धारीवाल की चल-अचल संपत्ति की कुर्की के लिए 82 सीआरपीसी की कार्रवाई के तहत मुनादी कराई जा चुकी है। जबकि धारा 83 सीआरपीसी के तहत कोर्ट में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

ज्ञात हो कि पटवारी और ए ई/जे ई भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड में अब तक हरिद्वार एसआईटी 35 अभियुक्त अरेस्ट कर चुकी है।

दरअसल,एक के बाद एक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद जहां सीएम पुष्कर सिंह धामी के सख्त संदेश के बाद एसटीएफ ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के पेपर लीक कांड में 50 से ज्यादा नकल माफिया सलाखों के पीछे धकेल दिए। वहीं, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा कराई पटवारी और ए ई/जे ई भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड में 35 आरोपियों को एसआईटी द्वारा अरेस्ट किया जा चुका है।

हरिद्वार एसआईटी के लिए UKPSC पेपर लीक कांड में सिरदर्द बन चुका संजय धारीवाल, दरअसल कुछ समय पहले बीजेपी का मंगलौर देहात क्षेत्र का मंडल अध्यक्ष भी बनाया गया था। लेकिन पेपर लीक कांड का मुख्य आरोपी होने का इनपुट मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने संजय धारीवाल से जैसे तैसे पिंड छुड़ाया। खैर अब एसआईटी के लिए चुनौती यही है कि 50 हजार के इनामी संजय धारीवाल को जल्द से जल्द दबोचे ताकि इस पेपर लीक की तमाम परतें खुल सकें। उम्मीद है कि मुख्य आरोपी का भाई सुधीर धारीवाल अब एसआईटी के सामने अपने भाई के पेपर लीक कांड के और भी राज बेपर्दा करेगा।

गिरफ्तार किए अभियुक्त का नाम और पता

सुधीर कुमार धारीवाल उर्फ सुशील उर्फ सतीश कुमार पुत्र सुरेन्द्र सिंह, उम्र 53 वर्ष, निवासी ग्राम मौहम्मदपुर जट कोतवाली मंगलौर जनपद हरिद्वार। हाल पता नमस्ते चौक के पास प्लेट नम्बर 752 सेक्टर 04 करनाल, हरियाणा।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!