न्यूज़ 360

LIVE गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय, यमकेश्वर: यूपी के दोबारा सीएम बनने के बाद पहली बार अपनी मातृभूमि उत्तराखंड पहुंचे योगी आदित्यनाथ, तीन दिवसीय दौरे पर देवभूमि पहुंचे ‘महाराज’ मां से मिलने अपने गांव पंचूर भी जाएंगे 

Share now
YouTube player

देहरादून: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे। जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने योगी आदित्यनाथ का देवभूमि आगमन पर स्वागत किया। योगी अपने तीन दिवसीय दौरे पर अपने गृह ब्लाक यमकेश्वर में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसलिए योगी जॉलीग्रांट से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे यमकेश्वर ब्लॉक के बिथ्याणी पहुंचकर गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। योगी यहां से अपने गांव पंचूर भी जाने वाले हैं। 

दरअसल योगी ने अपनी माँ से गांव पहुंचकर एक बार मुलाकात का वादा किया था और यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर दोबारा ताजपोशी के बाद अब अपना वादा निभाने आएं हैं। यूपी सीएम योगी हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण भी करेंगे। पांच मई को हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का उद्घाटन होना है।

ज्ञात हो कि यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई साल से अपने पैतृक गाँव पंचूर नहीं आ पाए थे। गांव में 

उनकी मां सावित्री देवी, बड़े भाई मानवेंद्र और छोटे भाई महेंद्र अपने परिवार संग रहते हैं। योगी आदित्यनाथ 11 फरवरी 2017 को आखिरी बार अपने घर आए थे। उत्तराखंड में पिछले विधानसभा चुनाव में प्रचार करने आये योगी अपनी मां और परिजनों से मिले थे। 

इस बीच उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर भी योगी आदित्यनाथ उनके अंतिम दर्शन के लिए नहीं आ पाए थे क्योंकि तब यूपी पर कोरोना की मार पड़ रही थी और मुख्यमंत्री के नाते उन्होंने कर्मभूमि छोड़ना उचित नहीं समझा। 

संभावना है कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ हरिद्वार में परिसंपत्तियों के बंटवारे में हिस्से में आए अलकनंदा होटल को उत्तराखंड को समर्पित करेंगे। उम्मीद है इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के हक में पुराने परिसंपत्तियों के मामले निपटाने में सफल होंगे। 

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!