Uttarakhand Board 10th &12th Result: दसवीं में मुकुल टॉपर और बारहवीं में दीया राजपूत ने मारी बाजी

TheNewsAdda

रामनगर: सोमवार को उत्तराखंड बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। रामनगर में सूबे के शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभापति और निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ आर के कुंवर की मौजूदगी में बोर्ड परीक्षा रिजल्ट घोषित किए गए। दसवीं और बारहवीं के छात्र परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in व www.uaresults.nic.in पर रिजल्ट जारी

इस बार दसवीं की परीक्षा में 77.74 फीसदी छात्र पास हुए। जबकि बारहवीं की परीक्षा का रिजल्ट 82.63 फीसदी रहा। टिहरी गढ़वाल के सुभाष इंटर कॉलेज थौलधार के छात्र मुकुल सिलस्वाल ने 99 फीसदी अंकों के साथ दसवीं में टॉप किया है। जबकि उत्तरकाशी के आयुष अवस्थी और टिहरी के आयुष जुयाल ने 98.60 फीसदी अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं बागेश्वर की छात्रा रबीना कोरंगा ने 98.40 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। 

बारहवीं बोर्ड परीक्षा में हरिद्वार के SVMIC मायापुर की छात्रा दिया राजपूत ने 500 अंकों में से 485 अंकों के साथ( 97 फीसदी) प्रथम स्थान हासिल किया है। जबकि चमोली SPVMIC गोपेश्वर के छात्र अंशुल बहुगुणा ने 500 में से 484 अंकों के साथ (96.80 फीसदी) द्वितीय स्थान हासिल किया है। वहीं उधमसिंहनगर की छात्रा दृष्टि चौहान और बागेश्वर के छात्र सुमित सिंह मेहता ने संयुक्त रूप से 500 में से 483 अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है। 


TheNewsAdda
error: Content is protected !!