UTTARAKHAND BUS ACCIDENT UPDATE: सीएम धामी और मप्र सीएम शिवराज ने किया घटनास्थल का दौरा,  हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच, शव कराए जाएंगे एयरलिफ्ट, मुआवजे का ऐलान

TheNewsAdda

Bus Accident on Chardham Route update: रविवार को यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर डामटा के पास हुए बस हादसे में मध्यप्रदेश के पन्ना से आए 26 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। जबकि 4 घायल उपचाराधीन हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उत्तरकाशी जिले के डामटा में घायल हुए चारों श्रद्धालुओं का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे। इसके बाद दोनों मुख्यमंत्री घटनास्थल डामटा पहुंचे और हादसे में मारे गए तीर्थ यात्रियों के प्रति  सांत्वना व्यक्त की और पन्ना से साथ निकले दूसरी बस में सवार श्रद्धालुओं से भी मिले। धामी ने बस के ड्राइवर से भी बात की जिसमें ड्राइवर ने बताया कि स्टेयरिंग फेल होने के कारण बस पर कंट्रोल नहीं रहा और हादसा हो गया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने बस हादसे की हकीकत सामने आ सके इसलिए मजिस्ट्रियल जांच कराने के आदेश दिए। स्थानीय लोगों ने सड़क संकरी होने और इसके चौड़ीकरण वको लेकर मुख्यमंत्री के सामने अपनी नाराजगी भी जाहिर की।   मुख्यमंत्री धामी और मप्र मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मृतक श्रद्धालुओं के शव एयरलिफ्ट कराने का प्रयास किया जाएगा। मध्यप्रदेश CM ने शवों को एयरलिफ्ट करने के लिए रक्षा मंत्रालय से बात कर ली है। CM चौहान ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हवाई जहाज मांगा गया है जो दो बजे तक जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा। मृतक श्रद्धालुओं के शवों को खजुराहो एयरपोर्ट पर उतारा जाएगा और वहां से शव उनके पैतृक स्थल पहुंचाए जाएंगे। 

शिवराज सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 50-50 हज़ार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। 

शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री धामी का त्वरित राहत और बचाव कार्य शुरू करने को लेकर आभार जताया। मप्र सीएम चौहान भी मध्य रात्रि को ही भोपाल से देहरादून पहुंच गए थे। 


TheNewsAdda
error: Content is protected !!