सावधान : Cyber Crime इंटरनेशनल गिरोह ने ठगे 250 करोड़ रु, रक़म दोगुना करने की इस ट्रिक से जाल में फाँसते थे ग्राहक, उत्तराखंड STF का खुलासा

TheNewsAdda

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ ने मोबाइल एप के माध्यम से पैसा दोगुना करने वाले इंटरनेशनल गिरोह का खुलासा किया है। एसटीएफ़ ने इसे उत्तराखंड का सबसे बड़ा धोखाधड़ी कांड करार दिया है और एक आरोपी को नोएडा से धर दबोचा है। ये गिरोह Google Play Store पर मौजूद पॉवर बैंक एप में पैसा लगवाकर उसे पन्द्रह दिन में दोगुना करने का लालच देकर ठगी का खेल खेल रहे थे।एसटीएफ़ की गिरफ़्त में आए आरोपी के पास से 19 लैपटाप, 592 सिम कार्ड, पांच मोबाइल फोन, चार एटीएम कार्ड और एक पासपोर्ट बरामद किया गया है।

मंगलवार को एडीजी अभिनव कुमार ने बताया कि पावर बैंक नाम से एक एप में निवेश कर पैसे दोगुना करने का लालच देकर इंटरनेशनल गैंग अब तक करोड़ों की ठगी कर चुका है। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को पीड़ित रोहित कुमार निवासी श्यामपुर हरिद्वार और राहुल कुमार गोयल निवासी कनखल हरिद्वार ने शिकायत दी थी। इसके बाद एसटीएफ मामले की जांच में जुट गई। जांच में सामने आया कि रोजाना करोड़ों का लेन-देन पॉवर बैंक एप और संबंधित बैंक खातों में किया गया है, जिसका संचालन पवन कुमार पांडेय निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश कर रहा है।

पुलिस के अनुसार इस एप को तकरीबन 50 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। शुरूआती जांच में पता चला है कि चीन के नागरिकों के फंड के सहयोग से कुछ भारतीय नागरिक पॉवर बैंक एप चला रहे हैं और फंड बाहर भी गया है। अब केन्द्रीय जांच एजेंसियों की मदद लेकर मामले की पड़ताल की जाएगी। एडीजी अभिनव कुमार ने कहा कि ढाई सौ करोड़ रु इस धोखाधड़ी का एक छोटा सा हिस्सा है।


TheNewsAdda

TNA

जरूर देखें

error: Content is protected !!