VIDEO कांग्रेस में अब कोहराम! रणजीत के बाद अब जाखड़ ने हरदा पर बोला बहुत बड़ा हमला, कहा- रावत ने पंजाब में जो किया उसका Divine Justice उत्तराखंड में भुगतना पड़ा, ‘हरीश रावत रूपी बुराई का कांग्रेस करे होलिका दहल’

TheNewsAdda

VIDEO CREDIT: ABP NEWS

देहरादून/चंडीगढ़: पांच राज्यों में विधासनभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस को जो झटका लगा है, उसके बाद पार्टी के भीतर नेताओं में ज़बरदस्त जुबानी जंग शुरू हो गई है। उत्तराखंड से लेकर पंजाब तक कांग्रेस नेताओं में कलह कुरुक्षेत्र छिड़ चुका है लेकिन निशाने पर सिर्फ एक चेहरा है। वो चेहरा है उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब के पूर्व कांग्रेस इंचार्ज हरीश रावत।

उधर, पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है तो इधर उत्तराखंड में भी पार्टी सत्ता से चूक गई और खुद कैंपेन कमेटी चीफ हरीश रावत भी 17 हजार से अधिक वोटों से करारी शिकस्त खा बैठे हैं। अब हरीश रावत निशाने पर आ गये हैं।

हरदा पर पहला हमला एक जमाने में उनके बेहद करीबी और सरकार में औद्योगिक सलाहकार रहे रणजीत रावत ने बोला। रणजीत रावत ने THE NEWS ADDA से एक्सक्लूसिव बातचीत में आरोप लगाया कि हरदा और उनके मैनेजरों ने कई टिकट बेचे और चुनाव हराने वाले काम किए। रणजीत ने मुस्लिम यूनिवर्सिटी मुद्दे को भी हरीश रावत और आर्येन्द्र शर्मा को सहसपुर में हराने की मंशा से उनके क़रीबियों द्वारा उठाया विवाद करार दिया है।

अब हरीश रावत पर दूसरा बहुत बड़ा जुबानी हमला हुआ है और यह उत्तराखंड से बाहर पंजाब से हुआ है, जहां वे कुछ महीनों पहले तक कांग्रेस प्रभारी थे। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने हरीश रावत पर बड़ा हमला बोला है। जाखड़ ने कहा कि पंजाब में बदलाव के नाम पर नया बखेड़ा खड़ा करने की समस्या के असल सूत्रधार हरीश रावत थे और उन्होंने यहां जो किया उसका दैविक न्याय (divine justice) उनके साथ उत्तराखंड में हो गया है।

VIDEO CREDIT: ABP NEWS

जाखड़ ने कहा कि सारी समस्या की पृष्ठभूमि हरीश रावत ने पंजाब में तैयार की जिसके बाद सारे ये खेल हुए और कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई। सुनील जाखड़ ने कहा कि हरीश रावत ने पंजाब को लेकर ग़लत इंफ़ॉरमेशन राहुल गांधी और कांग्रेस आलाकमान को दी जिसके आधार पर सारे निर्णय लिए गए। राहुल गांधी ने नहीं विधायकों ने बदलाव मांगा था और हरीश रावत ने यह पूरी स्टोरी स्क्रिप्ट लिखी अमरिंदर-सिद्धू विवाद को टोटली मिसहेंडल किया। हरीश रावत अपना कोई प्रटिकुलर एजेंडा लेकर आए थे और उन्होंने कांग्रेस का बेड़ा गर्क कर दिया।

सुनील जाखड़ ने एबीपी न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में सिलसिलेवार तरीक़े से हरीश रावत पर तीखा हमला बोला है। जाखड़ आह्वान किया है कि अगर कांग्रेस आलाकमान और राहुल गांधी चाहें तो किसी दिन उनको व हरीश रावत को बिठा लें ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

अब हरदा ने रणजीत रावत के टिकट बेचने से लेकर तमाम आरोपों पर तो जवाब दे दिया है। लेकिन सुनील जाखड़ के आरोपों का जवाब आना बाक़ी है। आप हूबहू पढ़िए रणजीत रावत को हरदा ने क्या जवाब दिया है।

पद और पार्टी टिकट बेचने का आरोप अत्यधिक गंभीर है और यदि वह आरोप एक ऐसे व्यक्ति पर लगाया जा रहा हो, जो मुख्यमंत्री रहा है, जो पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष रहा है, जो पार्टी का महासचिव रहा है और कांग्रेस कार्यसमिति का सदस्य है और आरोप लगाने वाला व्यक्ति भी गंभीर पद पर विद्यमान व्यक्ति हो और उस व्यक्ति द्वारा लगाये गये आरोप को एक अत्यधिक महत्वपूर्ण पद पर विद्यमान व्यक्ति व उसके सपोटर्स द्वारा प्रचारित-प्रसारित करवाया जा रहा हो, तो यह आरोप और भी गंभीर हो जाता है। यह आरोप मुझ पर लगाया गया है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूँ कि कांग्रेस पार्टी मेरे पर लगे इस आरोप के आलोक में मुझे पार्टी से निष्कासित करे।
होली बुराईयों के समन का एक उचित उत्सव है, होलिका दहन और #HarishRawat रूपी बुराई का भी इस होलिका में कांग्रेस को दहन कर देना चाहिए‌।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!