न्यूज़ 360

VIDEO सचिवालय संघ की चेतावनी: ‘सीएम धामी अगर वाकई समझते है अपना परिवार तो गोल्डन कार्ड सहित तमाम वादे निभाएं वरना 7 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल

Share now
YouTube player
दीपक जोशी, अध्यक्ष, सचिवालय संघ

देहरादून: चुनावी बिगुल बज चुका है लेकिन राज्य के कर्मचारियों की माँगों पर एक्शन न होने से बार-बार पुष्कर सिंह धामी सरकार की मुसीबतें बढ़ रही हैं। सचिवालय संघ ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि जिस तरह से कैबिनेट में निर्णय हो जाने के बाद सक्षम अधिकारी तानाशाहीपूर्ण रवैया अख़्तियार कर रहे हैं उससे न केवल सरकार की साख पर बट्टा लग रहा बल्कि कार्मिक वर्ग का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच रहा। गोल्डन कार्ड सहित अपनी आधा दर्जन माँगों पर कैबिनेट मंजूरी के बावजूद शासनादेश जारी न हो पाने से ख़फ़ा होकर सचिवालय संघ ने धामी सरकार को निशाने पर ले लिया है।


मंगलवार तो सचिवालय परिसर में एटीएम चौक पर हुई संघ की आमसभा में बड़ी तादाद में कार्मिक जुटे और कई अहम निर्णय लिए गए। संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने आरोप लगाया है गोल्डन कार्ड जैसे प्रदेशभर के कार्मिकों, पेंशनर्स और उनके आश्रितों से जुड़े अहम मसले पर भी सक्षम अधिकारी तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाए हुए हैं और कैबिनेट से मंजूरी के 25 दिन गुज़रने के बाद भी जीओ जारी नहीं किया गया है।


दीपक जोशी ने कहा कि आज की आम सभा में निर्णय लिया गया है कि जब तक गोल्डन कार्ड से लेकर सुरक्षा, सचिवालय भत्ते सहित आधा दर्जन मामलों में शासनादेश जारी नहीं होने तक चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। सचिवालय संघ ने कड़ा निर्णय लेते हुए ऐलान किया है कि आगामी तीन दिनों तक रोजाना 10बजे से 12 बजे तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा जिसमें दफ़्तरों में पूर्ण तालाबंदी रहेगी। दीपक जोशी ने कहा कि अगले हफ्ते भी दो से तीन घंटे का पूर्ण कार्यबहिष्कार रहेगा और इस दौरान अनुभाग बंद रखे जाएंगे।

सचिवालय संघ अध्यक्ष ने कहा है कि अगर 6 दिसंबर तक भी राज्य सरकार माँगों पर कोई निर्णय नहीं ले पाती है तो 7 दिसंबर से कार्मिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। दीपक जोशी ने सवाल उठाया कि जब उच्च स्तर पर सचिवालय संघ की माँगों पर सहमति बन चुकी है, तब अधिकारी जानबूझकर क्यों शासनादेश जारी नहीं कर रहे? जोशी ने कहा कि अगर अगले 10 दिनों में भी सरकार कोई निर्णय नहीं ले पाती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की ज़िम्मेदारी ऐसे तानाशाही रवैया अपनाए अफसरों की ही होगी।

दीपक जोशी ने सवाल उठाया कि अगर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वाकई सतिवालय संघ को अपने परिवार का हिस्सा समझते हैं तो उनकी पीड़ा को समझकर जायज माँगों को पूरा करने के निर्देश देने होंगे, इसके बाद ही यह अनिश्चितकालीन हड़ताल रुक पाएगी।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!