न्यूज़ 360

वार-पलटवार: पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का हरदा पर हमला, कहा- हरीश रावत और अहमद पटेल के षड्यंत्र का हुआ था शिकार, कांग्रेस ने चुकाई भारी क़ीमत, दो जगह से हरीश हारे, मुंगेरी लाल के हसीन सपने न देखें रावत

Share now

दिल्ली/देहरादून: कांग्रेस कैंपेन कमेटी अध्यक्ष हरीश रावत के विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री पद से हटाने की वजह केदारनाथ आपदा में विफल रहना बताने पर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बहुगुणा ने तीखा पलटवार किया है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने मुख्यमंत्री पद गंवाने की वजह बताते कहा है कि वह हरीश रावत और अहमद पटेल के षड्यंत्र का शिकार का शिकार हो गए थे। हरीश रावत उनके मुख्यमंत्री बनने के पहले दिन से षड्यंत्र करने में जुट गए थे और अहमद पटेल के साथ मिलकर राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनको मुख्यमंत्री पद से हटाने में कामयाब रहे।

विजय बहुगुणा ने कहा कि हरीश रावत के षड्यंत्र की भारी क़ीमत कांग्रेस को चुकानी पड़ी थी। जहां कांग्रेस 11 सीटों पर सिमट गई वहीं खुद मुख्यमंत्री रहते हरीश रावत दो-दो विधानसभा सीटों से बुरी तरह चुनाव हार गए। पूर्व सीएम बहुगुणा ने कहा है कि हरीश रावत ने किस तरह की सरकार चलाई इसका अंदाज़ा जनता से मिले जनादेश से साफ़ पता चल जाता है। यह हरीश रावत की अलोकप्रिय सरकार का ही परिणाम था कि कांग्रेस की 2017 में बुरी दुर्गति हुई।


विजय बहुगुणा ने कहा है कि हरीश रावत 2022 में फिर से मुख्यमंत्री बनने के मुंगेरी लाल के हसीन सपने न देखें क्योंकि उनके राज को उत्तराखंड की जनता आज तक भूली नहीं है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ आपदा के बाद प्रभावितों के लिए जो राहत के मानक उनकी सरकार ने तय किये थे वे आज तक किसी दूसरे राज्य में नहीं दिए गए हैं।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!