न्यूज़ 360

Viral Video अगर आर्मी सेंटर में ही पोस्टल बैलेट से हो रही छेड़छाड़ तो इस मामले का पटाक्षेप करना चुनाव आयोग के लिए बेहद अहम, क्या हरीश रावत द्वारा शेयर वीडियो का सच बताएगा आयोग?

Share now

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व सीएम हरीश रावत ने सर्विस वोटर मतदान में धाँधली का एक वीडियो सोशल मीडिया में शेयर कर गम्भीर सवाल खड़े किए हैं। हरीश रावत द्वारा अपने ट्विटर हेंडल पर साझा किए गए वीडियो के बाद सवाल खड़ा होता है कि क्या आर्मी सेंटर में पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ की जा रही है? हरीश रावत ने वीडियो शेयर करते हुए चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर एक्शन की मांग की है।

दरअसल हरदा ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें एक ही व्यक्ति कई बैलेट पेपर पर टिक कर रहा है और हस्ताक्षर भी करता दिखाई दे रहा है।

रावत ने लिखा है,” एक छोटा #वीडियो सबकी जानकारी के लिए वायरल कर रहा हूंँ, इसमें एक #आर्मी के सेंटर में किस प्रकार से एक ही व्यक्ति सारे #वोटों को टिक कर रहा है और यहां तक कि सभी लोगों के हस्ताक्षर भी वही कर रहा है, उसका एक नमूना देखिए, क्या इलेक्शन कमिशन इसका संज्ञान लेना चाहेगा?
@UttarakhandCEO ।”

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि ये वीडियो कुमाऊं क्षेत्र का है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग बैलेट लेकर उसे भर रहे हैं और आवाज भी सुनाई दे रही है, ‘सटासट नाम दो व आराम से भात खाओ। टिक मारो सब में। इसे पलट दो, देखो सीओ साहब भी आते हैं अचानक से। देखेंगे वोटिंग चल रही है। यह गोपनीय होती है। जल्दी करो। एक भी वोट देश के विकास के लिए बहुत जरूरी है।’ एक और आवाज सुनाई देती है कि वोट अच्छे आदमी को ही देना है जिसे नहीं पहचानते उसे क्योें देना है। एक आवाज आती है कि कांग्रेस को तो नहीं देना, भाजपा को या निर्दलीय को दे देना।

हरीश रावत ने चुनाव आयोग से जांच की मांग करते कहा है कि एक सेंटर में किस तरह से एक ही व्यक्ति सभी बैलेट पेपर पर टिक कर हस्ताक्षर भी कर दे रहा है।
अब चुनाव आयोग सोशल मीडिया में वायरल वीडियो की पड़ताल कराने का दावा कर रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पोस्टल बैलेट को लेकर जारी VIDEO पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है।
पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस हताशा में है, सेना को राजनीति से दूर ही रखा जाय तो अच्छा है, लेकिन कांग्रेस इसमें भी पीछे नहीं। चौहान ने कहा कि पहले वीडियो की प्रमाणिता साबित किये बगैर ऐसे आरोप प्रत्यारोप से बचा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना के पोल पर ऐसा आरोप नहीं लगाया जाना चाहिए, लेकिन कांग्रेस हमेशा से ही सैनिको के मामले में कितनी शिष्ट और आदर करती रही है यह देश जनता है। उन्होंने कहा कि अपनी संभावित हार को देखते हुए कांग्रेस अब ईवीएम के बाद पोस्टल बैलेट तक पहुची है और यह उसकी निराशा है।

Note: THE NEWS ADDA इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है और भारतीय सेना और चुनाव आयोग, दोनों ही संस्थानों की विश्वसनीयता व साख के मद्देनजर इस वीडियो की जांच से सच उजागर किए जाने की अपेक्षा करता है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!