न्यूज़ 360

संसद का मानसून सत्र: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- वैक्सीन लगवाकर 40 करोड़ से ज्यादा बने बाहुबली, आप कब बनेंगे बाहुबली, विपक्ष का सरकार पर हल्लाबोल

Share now

YouTube player
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

दिल्ली: मानसून सत्र के पहले दिन मीडिया से मुख़ातिब होते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा देश की जनता, जो जवाब चाहती है सरकार सब जवाब देने को तैयार है। विपक्ष सभी मुद्दों पर चर्चा के बाद सरकार का जवाब भी सुनने को तैयार रहें। ताकि जनता तक बातें पहुंच सके। महामारी के खिलाफ लड़ाई में कमियां रह गई हो तो दूर किया जा सकता है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं आशा करता हूं कि आप सबको वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग गई होगी। वैक्सीन बाहु (बांह) पर लगती है और जब वैक्सीन बाहु पर लगती है तो आप बाहुबली बन जाते हैं। अब तक 40 करोड़ से ज़्यादा लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बाहुबली बन चुके हैं’।
उधर विपक्ष ने पहले दिन ही सरकार पर हल्ला बोला जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई। इससे पहले टीएमसी सांसदों ने साइकिल से संसद पहुंचकर महंगाई पर मोदी सरकार पर हल्ला बोला।

मानसून सत्र के पहले दिन पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद साइकिल से संसद पहुंचे।


अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने मानसून सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों में विभिन्न नियमों के तहत कई नोटिस दिए हैं।
जिन मुद्दों पर नोटिस दिए गए हैं, उनमें डीजल, पेट्रोल, एलपीजी और अन्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी, नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग, आर्थिक विकास में गिरावट, संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना निधि की बहाली और सरकार द्वारा संघीय ढांचे को कथित रूप से कमजोर करने के मुद्दे शामिल है।

Show More

The News Adda

The News अड्डा एक प्रयास है बिना किसी पूर्वाग्रह के बेबाक़ी से ख़बर को ख़बर की तरह कहने का आख़िर खबर जब किसी के लिये अचार और किसी के सामने लाचार बनती दिखे तब कोई तो अड्डा हो जहां से ख़बर का सही रास्ता भी दिखे और विमर्श का मज़बूत मंच भी मिले. आख़िर ख़बर ही जीवन है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!