Weather Warning: आज कई जिलों में बारिश का Yellow Alert, जानिए मौसम विज्ञान केन्द्र निदेशक से अगले पांच दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

TheNewsAdda

विक्रम सिंह, निदेशक, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून

देहरादून: देहरादून स्थिति मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार उत्तराखंड में 9 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा लिहाजा येलो अलर्ट जारी किया गयानहै। शुक्रवार को राज्य में कहीं-कहीं खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बौछार और आकाशीय बिजली की गर्जना होने के आसार देखते हुए येलो अलर्ट है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले तीन दिन देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़ आदि क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश के कुछ दौर हो सकते हैं। जबकि, अन्य इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

7 अगस्त को भी पहाड़ी क्षेत्रों में तेज बौछार, आकाशीय बिजली गिरने और मध्यम बारिश की संभावना है। 8 अगस्त को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कुछ जगहों पर तेज बौछार के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। 9 अगस्त को भी इन जिलों में भारी बारिश के साथ तेज बौछार होने की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट रहेगा। मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, इसके बाद भी मौसम की स्थिति में विशेष बदलाव नजर नहीं आ रहा।


TheNewsAdda
error: Content is protected !!